DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तानी टेस्ट टीम में तीन नए खिलाड़ी

पाकिस्तानी टेस्ट टीम में तीन नए खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम में विकेटकीपर मोहम्मद सलमान, आलराउंडर हम्माद आजम और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जुनैद खान को शामिल किया गया है जो इस सीरीज से अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर की शुरुआत करेंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 मई से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करते हुए कहा कि मिस्बाह उल हक टीम के कप्तान होंगे। मिस्बाह ने स्पाट फिक्सिंग प्रकरण के बाद से बेहतरीन ढंग से पाकिस्तानी टेस्ट टीम का नेतृत्व किया है।

सलमान, आजम और जुनैद को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने के कारण टेस्ट टीम में शामिल किया है। टीम चयन में एकमात्र आश्चर्यजनक बात यह रही कि विकेटकीपर अदनान अकमल को शामिल नहीं किया गया। वह गत वर्ष स्पाट फिक्सिंग के बाद उनके बड़े भाई कामरान अकमल को टीम से बाहर किए जाने के बाद से टेस्ट मैचों में विकेटकीपर की जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे थे।

वहीं, सलमान भी विंडीज टीम के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उन्हें बल्ले से प्रदर्शन करने का खास मौका नहीं मिला है। इसके अलावा टीम में सोहेल तनवीर की जगह जुनैद को शामिल किया जाएगा। खुर्रम मंजूर टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। यूनुस खान को वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया था लेकिन टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें वापस बुलाया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने तीन मैच जीत लिए हैं जबकि सोमवार को वर्षा होने के कारण डकवर्थ लुइस पद्धति के आधार पर वेस्टइंडीज ने चौथा मैच जीत लिया।

पाक टीम इस प्रकार है-
मिस्बाह उल हक (कप्तान), यूनुस खान, तौफीक उमर, मोहम्मद हफीज, असद शफीक, अजहर अली, मोहम्मद सलमान (विकेटकीपर), सईद अजमल, अब्दुल रहमान, उमर अकमल, उमर गुल, वहाब रियाज, तनवीर अहमद, जुनैद खान और हम्माद आजम।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तानी टेस्ट टीम में तीन नए खिलाड़ी