DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धौनी के सुपरकिंग्स का मुकाबला वॉर्न के रॉयल्स से

धौनी के सुपरकिंग्स का मुकाबला वॉर्न के रॉयल्स से

गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स की आईपीएल में बुधवार को अपने घरेलू मैदान पर फॉर्म में चल रही राजस्थान रॉयल्स से भिड़ंत होगी।
     
दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की नजरें इस सत्र में एक और उलटफेर करने पर होंगी जबकि महेंद्र सिंह धौनी की टीम अपने घरेलू मैदान पर जीतने का सिलसिला जारी रखना चाहेगी।
     
दोनों टीमें लगातार तीन-तीन जीत के बाद बुधवार को एम ए चिदंबरम स्टेडियम में उतरेंगी। चेन्नई ने पुणे वॉरियर्स को अपने और उसके घरेलू मैदान पर हराने के अलावा डेक्कन चार्जर्स को मात दी। रॉयल्स ने कोच्चि, मुंबई और पुणे वॉरियर्स को लगातार तीन मैचों में हराया है।
     
देखना दिलचस्प होगा कि वॉर्न की करीबी मित्र एलिजाबेथ हर्ले राजस्थान रॉयल्स के लिए क्या एक बार फिर भाग्यशाली साबित होगी। वॉर्न हालांकि उम्मीद कर रहे होंगे कि उनकी टीम का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम फॉर्म में वापसी करे क्योंकि ऑलराउंडर जोहान बोथा के अलावा कोई अन्य नौ मैचों में अर्धशतक नहीं लगा सका है।
     
बोथा ने जरूरी समय पर महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं लेकिन राहुल द्रविड़, शेन वॉटसन और युवा अशोक मनेरिया बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। न्यूजीलैंड के रॉस टेलर ने हालांकि पुणे के खिलाफ 35 गेंद में 47 रन बनाकर उपयोगिता सिद्ध की।
     
गेंदबाजी में सिद्धार्थ त्रिवेदी और अमित सिंह ने क्रमश: नौ और सात विकेट हासिल किए हैं। स्पिन गेंदबाजी में वॉर्न की फिरकी का जादू भी खूब चला है। वॉर्न 42 वर्ष के हैं लेकिन वह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने 6.03 के इकोनमी रेट से 11 विकेट झटके हैं।
     
चेन्नई टीम की नजरें घरेलू मैदान पर लगातार पांचवीं जीत पर लगी होंगी लेकिन कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने इस बात से इंकार किया है कि उनकी टीम घरेलू और बाहरी मैदान पर मैच के रूप में कोई तैयारी कर रहे हैं।

चेन्नई की टीम के लिए सबसे सकारात्मक बात यह है कि सुरेश रैना फॉर्म में वापस आ गए हैं और उन्होंने पिछले मैच में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ अर्धशतक जड़ा। इसके अलावा एल्बी मोर्कल ने ऑलराउंड प्रदर्शन का मुजायरा पेश किया।
     
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल हस्सी का बल्ला से शानदार प्रदर्शन जारी है जबकि गेंदबाजी का जिम्मा आर अश्विन, डग बोलिंगर और शदाब जकाती संभाले हुए हैं।

टीमें इस प्रकार हैं:
राजस्थान रॉयल्स:
शेन वॉर्न (कप्तान), अमित सिंह, स्वप्निल असनोडकर, स्टुअर्ट बिन्नी, जोहान बोथा, दीपक चाहर, अंकित चव्हाण, आकाश चोपड़ा, आदित्य डोले, नयन दोशी, राहुल द्रविड़, समद फल्लाह, फैज फजल, अशोक मनेरिया, सुमित नरवाल, जैकब ओरम, पंकज सिंह, अमित पौनीकर, अजिंक्या रहाणे, अभिषेक राउत, दिनेश सालुंखे, पिनाल शाह, शॉन टैट, रॉस टेलर, सिद्धार्थ त्रिवेदी, शेन वॉटसन और हरेंद्र यागनिक।
     
चेन्नई सुपरकिंग्स:
महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), मुरली विजय, सुरेश रैना, एस बद्रीनाथ, रविचंद्रन अश्विन, एस जकाती, माइकल हस्सी, एबी मोर्कल, बेन हिल्फेनहास, डग बोलिंगर, जी बैली, टिम साउथी, एफ डु प्लेसिस, सूरज रणदीव, नुवान कुलशेखरा, जोगिंदर शर्मा, यो महेश, ए मुकुंद, रिधिमान साहा, स्कॉट स्टायरिस, सुदीप त्यागी, के वासुदेवदास, जी विग्नेश।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धौनी के सुपरकिंग्स का मुकाबला वॉर्न के रॉयल्स से