DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फैक्टरी प्रबंधन और मजदूरों के बीच विवाद, 8 घायल

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में मंगलवार को एक फैक्टरी प्रबंधन और मजदूरों के बीच हुए विवाद के बाद फैक्टरी के सुरक्षाकर्मियों की तरफ से चलाई गईं गोली में आठ मजदूर घायल हो गए। घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव फैल गया है।

चिलुआताल थाना क्षेत्र स्थित धागा बनाने वाली निजी फैक्टरी अंकुर उद्योग लिमिटेड के सैकड़ों मजदूर मंगलवार अपने 15 निलम्बित साथियों की बहाली की मांग को लेकर फैक्टरी के बाहर प्रदशर्न कर रहे थे जिन्हें प्रबंधन द्वारा अनुशासनात्मक कारवाई के नाम पर बीते दिनों निलम्बित कर दिया गया था।

मजदूरों का आरोप है कि फैक्टरी प्रबंधन के कुछ पदाधिकारी उनके पास आये और प्रदर्शन को समाप्त करने की धमकी दी। इस दौरान दोनों पक्षों में विवाद हो गया जिसने हाथापाई का रूप ले लिया और इसी बीच मौके पर मौजूद फैक्टरी के हथियारबंद सुरक्षाकर्मियों ने उन पर गोलियां चला दीं।

पुलिस अधीक्षक (शहर) उमेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि घायल मजदूरों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। कुछ मजदूरों को गंभीर जख्म आए हैं। फिलहाल स्थिति पूरी तरह से काबू में है। तनाव के मद्देनजर घटना स्थल और आस पास बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। आगे कुछ बताने से इंकार करते हुए श्रीवास्तव ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फैक्टरी प्रबंधन और मजदूरों के बीच विवाद, 8 घायल