DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लादेन की मौत से मिला इंसाफः ओबामा

लादेन की मौत से मिला इंसाफः ओबामा

मैं अमेरिकी जनता और समस्त विश्व को यह बताना चाहूंगा कि संयुक्त राज्य अमेरिका के एक ऑपरेशन में अल कायदा का सरगना और हजारों मासूम आदमी, औरतों और बच्चों का हत्यारा ओसामा बिन लादेन मारा गया।

करीब दस वर्ष पूर्व सितंबर का एक उजला दिन अमेरिकी लोगों पर इतिहास के सबसे भयावह हमले के कारण अंधकार में डूब गया था। 9/11 की वह छवियां हमारे राष्ट्रीय इतिहास में झुलसी हुई याद की तरह मौजूद हैं - धरती पर गिरते हुए ट्विन टॉवर्स, पेंटागन से उठता काला धुआं, पेंसिलवेनिया के शेंकविले में फ्लाइट 93 का मलबा, जहां बहादुर नागरिकों के कारण और अधिक नुकसान होने से बचा था। लेकिन फिर भी हम जानते हैं कि सबसे भयावह तस्वीरें वह हैं जो दुनिया ने नहीं देखीं थी। डिनर की मेजों पर खाली कुर्सियां। वे बच्चों जो माता या पिता के साए के बिना पल रहे हैं। करीब 3000 लोग हमारे बीच नहीं रहे थे, जिस कारण हमारे दिलों में एक बड़ा शून्य बन गया था।

..उस दिन, हम कहीं के भी रहे हों, हमारा कोई भी ईष्ट रहा हो या जिस किसी वर्ण या समाज से हमारा नाता रहा हो, उस समय एक अमेरिकी परिवार के तौर पर एकजुट थे।

..हमें जल्द ही पता चल गया था 9/11 का हमला ओसामा बिन लादेन के संगठन अल कायदा ने किया था, जिसने संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ युद्ध का ऐलान कर दिया था और हमारे देश और दुनिया भर में मासूम लोगों की हत्या करने को प्रतिबद्ध था। और इसीलिए हमनें अपने नागरिकों, दोस्तों और साथियों को बचाने के लिए अल कायदा के खिलाफ जंग छेड़ी थी। गत दस वर्षो में हमारी सेनाओं और आतंकवाद विरोधी प्रोफेशनल्स के अथक प्रयासों हमने कई जगह सफलता प्राप्त की। अफगानिस्तान में तालिबान सरकार को उखाड़ फेंका गया जिसने बिन लादेन और अल कायदा को पनाह दी हुई थी। 

दुनिया भर में भी अल कायदा के कई समर्थक पकड़े गए या मारे गए, जिनमें कई 9/11 के षडयंत्रकर्ता भी शामिल थे। इसके बाद, पिछले अगस्त को हमारी गुप्तचर सेवाओं के अथक प्रयासों के बाद मुङो बिन लादेन के बारे में संभावित सूचना दी गई थी। मैं अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम से लगातार मिलता रहा और हमने पाकिस्तान के क्षेत्र विशेष में बिन लादेन के होने की संभावना का पता लगाया था। आज, मेरे आदेश पर पाकिस्तान के अबोटाबाद के इस इलाके में एक ऑपरेशन किया गया था। अमेरिकी सैनिकों के एक छोटे से समूह ने असाधारण हिम्मत और क्षमता के साथ इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।

हमारे किसी व्यक्ति को चोट नहीं आई। उन्होंने ध्यान रखा कि साधारण नागरिकों को नुकसान न पहुंचे। एक मुठभेड़ के बाद उन्होंने ओसामा बिन लादेन को मार गिराया और उसके मृत शरीर को अपने कब्जे में कर लिया था।..अल कायदा को मात देने के हमारे राष्ट्रीय प्रयास में बिन लादेन की मौत सबसे अब तक का सफलतम प्रयास रही है।
- बराक ओबामा, अमेरिका के राष्ट्रपति

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लादेन की मौत से मिला इंसाफः ओबामा