DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हजारों के हत्यारे का अंत

हजारों के हत्यारे का अंत

अमेरिका समेत दुनिया के तमाम देशों में आतंकी हमले करा हजारों लोगों की जान  लेने वाले सबसे खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन का खात्मा हो गया है। ओसामा को उसके अंजाम तक पहुंचाने वाले अमेरिकी अभियान की शुरुआत रविवार की रात तकरीबन साढ़े 12 बजे हुई थी।

अमेरिकी सैनिकों की टीम ने तकरीबन 40 मिनट में पाकिस्तान के एबटाबाद की एक हवेली में छुपे लादेन का काम तमाम कर दिया। हमले में ओसामा का एक बेटा और एक महिला भी मारी गई। सैनिकों ने यहां से ओसामा की दो बीवियों और छह बच्चों को गिरफ्तार किया है।

अमेरिकी अधिकारियों ने ओसामा के शव को समुद्र में दफना दिया। ओसामा के शव की पुष्टि अत्याधुनिक फेशियल रिकॉगनीशन तकनीक के सहारे हुई। खबर पक्की करने से पहले उसका डीएनए टेस्ट भी किया गया।

अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक, ऑपरेशन ओसामा के बारे में पाकिस्तान को आखिरी वक्त तक अंधेरे में रखा गया। व्हाइट हाउस के ईस्ट रूम में ओबामा ने लादेन के मारे जाने की घोषणा करते हुए कहा, ‘इंसाफ हो चुका है।’

अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि लादेन के विरोध करने पर उसके सिर में गोली मार दी गई। लादेन ने इस लड़ाई के दौरान अपने हथियार से गोली चलाई। जिस मकान में लादेन रह रहा था, वह खेतों के बीच में था और उसकी 18 फुट ऊंची दीवारों पर बिजली के तार लगे हुए थे। जिस इलाके में यह हवेली है वहां कई रिटायर्ड सैन्य अधिकारी रहते हैं।  मकान में कोई फोन या टेलीविजन नहीं था, और इसमें रहने वाले लोग कूड़ा करकट भी घर के अंदर ही जला दिया करते थे। लादेन के मारे जाने के बाद पाकिस्तान और अमेरिका सहित विश्व के कई हिस्सों में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया और अमेरिकी दूतावास के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई। ओसामा के मारे जाने की खबर पर दुनिया के कई हिस्सों में जश्न मनाया जा रहा है।

इधर पाकिस्तान के मुख्य तालिबान धड़े ने अमेरिका-पाक को चेतावनी दी है। धड़े के प्रवक्ता एहसानुल्ला एहसान ने किसी अज्ञात स्थान से फोन पर समाचार एजेंसी से कहा, ‘अगर वह शहीद हो गए हैं तो हम उनकी मौत का बदला लेंगे और अमेरिका एवं पाकिस्तान सरकार तथा उनके सुरक्षा बलों पर हमले शुरू करेंगे।’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हजारों के हत्यारे का अंत