DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

79 कमांडो ने किया लादेन का खात्मा

79 कमांडो ने किया लादेन का खात्मा

पाकिस्तान के एबटाबाद शहर में अंधेरी रात में अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के खात्मे के लिए 79 की संख्या में अमेरिकी कमांडो चार हेलीकॉप्टरों से उड़कर आए थे, लेकिन लादेन के सिर में लगी एक मात्र गोली से उनका मिशन पूरा हो गया।

समाचार पत्र 'न्यूयार्क टाइम्स' ने अधिकारियों के हवाले से कहा है कि अमेरिकी कमांडो चार हेलीकॉप्टरों में सवार होकर उस इमारत तक पहुंचे थे, जहां लादेन छिपा हुआ था।

अमेरिकी नौसेना के सील्स कमांडो ने लादेन को बाहर निकाल लिया। लादेन ने प्रतिरोध किया। उसके बाद वे उस पर टूट पड़े। बाद में एक अप्रत्याशित घटना घटी। एक हेलीकॉप्टर बंद हो गया। वह उड़ान नहीं भर सका।

कमांडो ने तत्काल निर्णय लिया कि हेलीकॉप्टर को ध्वस्त कर दिया जाए, ताकि यह गलत लोगों के हाथों न जा पाए। उन्होंने वैसा ही किया। जब 40 मिनट का अभियान समाप्त होने को था तो पाकिस्तानी सेना अपने जवानों को तैयार करने में जुट गई थी, क्योंकि उन्हें लगा था कि उनकी सीमा में कोई बाहरी हमला हुआ है।

एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है, ''उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि वहां कौन है। यह अच्छा हुआ कि वहां पाकिस्तानी सैनिकों के साथ कोई मुठभेड़ नहीं हुआ।'' बाकी तीनों हेलीकॉप्टर सभी कमांडो को लेकर रात 1.10 बजे उड़ गए। उन्होंने महिलाओं व बच्चों को वहीं छोड़ दिया और इमारत से कई दस्तावेज व कंप्यूटर हार्ड ड्राइव अपने साथ लेकर चले गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:79 कमांडो ने किया लादेन का खात्मा