DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AIEEE पर्चा लीक मामले में एक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अखिल भारतीय इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (AIEEE) का पर्चा लीक होने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विजय प्रकाश ने मंगलवार को बताया कि पंजाब नेशनल बैंक की जौनपुर स्थित शाखा में लिपिक फूल चंद्र नामक व्यक्ति को कल देर रात लखनऊ में गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि फूल चंद्र पर्चा लीक कराने वाले उस गिरोह के सरगना का भाई है जिसने AIEEE का प्रश्नपत्र लीक कराने की साजिश को अंजाम दिया। सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त ने कुछ लोगों के नाम बताए हैं जिन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।

गौरतलब है कि पुलिस ने कल कहा था कि AIEEE का पर्चा लीक कराने वाले गिरोह का सरगना जौनपुर जिले का रहने वाला है और गाजियाबाद तथा मुम्बई में उसके ठिकाने हैं।

प्रदेश के विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) ने कहा था अब तक की जांच में पता लगा है कि पर्चा लीक कराने वाले गिरोह का सरगना जौनपुर जिले का रहने वाला है और उसने गाजियाबाद तथा मुम्बई में ठिकाने बना रखे हैं जहां वह नाम बदलकर रहता है।

उन्होंने बताया था कि उसके गिरोह के अन्य सदस्य बिहार के सासाराम तथा गुजरात के अहमदाबाद के निवासी हैं। पुलिस महानिदेशक ने बताया था कि सीबीएसई के सहायक सचिव करण सिंह सैनी ने पर्चा लीक होने के मामले में हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। मामले की जांच की जा रही है और एसटीएफ मामले से जुड़ी जानकारियों पर काम कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:AIEEE पर्चा लीक मामले में एक गिरफ्तार