DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिमंस के अर्धशतक और बारिश से हारा पाकिस्तान

सिमंस के अर्धशतक और बारिश से हारा पाकिस्तान

लिंडल सिमंस (71) के अर्धशतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को यहां बारिश से प्रभावित चौथे वनडे क्रिकेट मैच में एक रन से हरा दिया। डकवर्थ लुइस नियम ने पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज (121) के करियर के दूसरे शतक पर पानी फेर दिया। पाकिस्तान ने सोमवार को यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 248 रन बनाए। लेकिन खराब मौसम की वजह से वेस्टइंडीज को 39 ओवर में जीतने के लिए 223 रन का लक्ष्य मिला।
     
वेस्टइंडीज के डवेन ब्रावो ने शाहिद अफरीदी की गेंद पर मिड विकेट पर छक्का जड़कर टीम का स्कोर 29.5 ओवर में चार विकेट पर 154 रन हो गया। इसके बाद जब डकवर्थ लुइस नियम का सहारा लिया गया तो वेस्टइंडीज का स्कोर ठीक उतना था जितने की जरूरत थी।

वेस्टइंडीज ने एक रन की इस जीत से सीरीज़ में जीत का खाता खोला और साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में लगातार आठ हार का सिलसिला तोड़ दिया। पाकिस्तान पांच मैचों की सीरीज़ में 3-1 से बढ़त बनाए हुए है और पांचवां मैच गुरूवार को गयाना नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

इससे पहले पाकिस्तान की ओर से ऑलराउंडर हफीज ने 138 गेंद की पारी में सात छक्कों और तीन छक्कों की मदद से 121 रन की सूझबूझ भरी पारी खेली। असद शफीक ने 102 गेंद में 71 रन की पारी खेलने के अलावा हफीज के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 33.5 ओवर में 153 रन की साझेदारी की।
     
पाकिस्तान का मध्यक्रम और निचला क्रम पूरा तरह से नाकाम रहा और टीम ने नौ विकेट पर 148 रन का सम्मानजनक स्कोर हासिल किया। वेस्टइंडीज की ओर से स्पिनर देवेंद्र बिशू ने असरदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।
     
वेस्टइंडीज की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही जब तेज गेंदबाज जुनैद खान ने पहले ही ओवर में किर्क एडवर्डज को पवेलियन की राह दिखाई। सिमंस ने हालांकि एक छोर से रन बनाने का सिलसिला जारी रखा। डेरेन ब्रावो (21) और रामनरेश सरवन (28) ने सिमंस के साथ महत्वपूर्ण साझेदारियां कीं।
     
बारिश ने हालांकि पाकिस्तान की जीत की राह में रोड़ा बनने का काम किया और उसे डकवर्थ लुइस नियम से एक रन की हार झेलनी पड़ी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिमंस के अर्धशतक और बारिश से हारा पाकिस्तान