DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वापसी के महाराजा गांगुली आईपीएल में लौटे

वापसी के महाराजा गांगुली आईपीएल में लौटे

इस साल आईपीएल नीलामी में उपेक्षा झेलने वाले भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस टी20 लीग में मंगलवार को नाटकीय वापसी करते हुए पुणे वारियर्स इंडिया में चोटिल आशीष नेहरा की जगह ली।

गांगुली ने पत्रकारों से कहा कि कल फ्रेंचाइजी ने मुझसे संपर्क किया और मैंने अपनी उपलब्धता की पुष्टि कर दी। मैं आज मुंबई जा रहा हूं और तफ्सील से घोषणा वहीं होगी।

उनके हालांकि कल मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने की संभावना कम है। पहले और तीसरे सत्र में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान रहे गांगुली को 10 में से किसी फ्रेंचाइजी ने नीलामी में नहीं खरीदा था। युवराज सिंह की कप्तानी वाली पुणे वारियर्स लगातार छह मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर है। फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि अपार अनुभव रखने वाले गांगुली के आने से उनकी बल्लेबाजी मजबूत होगी।

पुणे वारियर्स के टीम निदेशक अभिजीत सरकार ने कहा कि गांगुली को लेना कोई जुआ नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत में गांगुली जैसा क्रिकेट का जानकार कोई और नहीं है और वह अपनी उपयोगिता साबित कर देंगे।

सरकार ने कहा कि वह पैसे के लिए आईपीएल नहीं खेल रहा है बल्कि उन्हें कुछ साबित करना है। वह काफी सम्मान के हकदार है लेकिन उनके साथ अच्छा बर्ताव नहीं किया गया। भारत में उनके जैसा क्रिकेट का जानकार कोई नहीं है। उन्हें टीम में लेना जुआ नहीं है।

सरकार ने कहा कि उनकी टीम कई खिलाड़ियों की फिटनेस समस्या से जूझ रही है लिहाजा उन्होंने गांगुली के बारे में सोचा। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट की शुरुआत में एंजेलो मैथ्यूज बाहर हो गया जो सर्वश्रेष्ठ आल राउंडर था। आस्ट्रेलियाई टी20 उपकप्तान टिम पेन, दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ भी चोटिल है। आशीष नेहरा भी फिट नहीं है। हम नेहरा की फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार कर रहे थे जो कल मिली।

उन्होंने कहा कि हम पिछले दो तीन दिन से गांगुली से संपर्क में थे। टीम प्रबंधन का मानना है कि गांगुली सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध विकल्प है। वह जुझारू है और वापसी के बादशाह भी। हमें यकीन है कि वह अपनी उपयोगिता साबित करेंगे। सरकार ने हालांकि कहा कि वह कल मुंबई इंडियंस के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे। उन्होंने कहा कि हम उनका स्वागत करते हैं। वह आज शाम टीम से जुड़ेंगे और कोच के साथ अभ्यास करेंगे। मुझे हालांकि नहीं लगता कि वह कल खेल सकेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वापसी के महाराजा गांगुली आईपीएल में लौटे