DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

26 जून को दो पेपर एक साथ, परीक्षार्थी परेशान

सीबीएसई द्वारा कराई जाने वाली परीक्षा सीटीईटी (सेंट्र टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट) और यूजीसी द्वारा आयोजित की जाने वाली नेट (नेशनल एलिजबिलिटी टेस्ट) परीक्षा के एक ही दिन होने से छात्रों की मुश्किलें बढ़ गई है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा सीटीईटी और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा 26 जून को पड़ रही है। जिसकी वजह से छात्रों के सामने एक बड़ी परेशानी आ गई है कि उनकी एक परीक्षा छूट सकती है।

दोनों ही परीक्षाओं में फॉर्म भरने वाले शशांक ने कहा दोनों परीक्षाएं एक दिन होने से मेरी दिक्कतें काफी बढ़ गई है। मेरे सामने एक बड़ी परेशानी ये है कि मैं एक परीक्षा देता हूं तो दूसरी छूट जाएगी।

परीक्षाएं एक दिन पड़ रही है इसमें मेरा दोष क्या है। दोनों ही परीक्षा का फॉर्म भरने वाले एक छात्र वत्सल ने कहा कि  सीबीएसई या यूजीसी में से कोई अगर तारीख बदल देता है तो समस्या सुलझ सकती है। इससे परीक्षार्थी दोनों परीक्षाएं दे सकेंगे। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली नेट परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद अभ्यर्थी विवि में पढ़ाने के योग्य बनता है तो सेंट्रल एलिजबिलिटी टेस्ट द्वारा केंद्रीय स्कूलों, एनवीएस और तिब्बती स्कूलों में नियुक्ति की जाती है। सीटीईटी टेस्ट 150 अंक का है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:26 जून को दो पेपर एक साथ, परीक्षार्थी परेशान