DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चौथे दौर का मतदान जारी

चौथे दौर का मतदान जारी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तहत मंगलवार सुबह हावड़ा, हुगली, पूर्वी मिदनापुर और बर्धवान जिले के 63 निर्वाचन क्षेत्रों में चौथे दौर का मतदान शुरू हो गया। राज्य में कुल छह चरणों में चुनाव होना है।

मंगलवार के मतदान में 1.26 करोड़ मतदाता 15 हजार 711 मत केंद्रों पर कई मंत्रियों सहित 366 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार राकेश चौथे चरण के मतदान के लिए पर्यवेक्षक होंगे।

मंगलवार जिन निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है, उनमें सिंगूर और नंदीग्राम भी शामिल हैं। इन दोनों क्षेत्रों ने पिछले कुछ सालों में राजनीतिक परिदृश्य बदल दिया है। हावड़ा और पूर्वी मिदनापुर जिलों में 16.16 सीटें हैं। हुगली जिले में 18 और बर्धवान में 13 सीटें हैं।
   
बर्धवान दक्षिणी निर्वाचन क्षेत्र से माकपा के धुरंधर एवं उद्योग मंत्री निरूपम सेन तणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार रविरंजन चट्टोपाध्याय के खिलाफ खड़े हैं। माकपा से अन्य मंत्रियों में उच्च शिक्षा मंत्री सुदर्शन रायचौधरी, खाद्य प्रसंस्करण मंत्री मोहंता चटर्जी, सूचना एवं संस्कृति राज्य मंत्री सुमेंद्रनाथ बेरा और तकनीकी शिक्षा मंत्री चक्रधर माइकप शामिल हैं।
   
कृषि मंत्री नरेन दे (फॉरवर्ड ब्लॉक) और अग्निशमन सेवा मंत्री प्रतिम चटर्जी (मार्क्‍सवादी फॉरवर्ड ब्लॉक) भी उम्मीदवारों में शामिल हैं। तृणमूल कांग्रेस ने इस चरण में पूर्व आईपीएस अधिकारियों रचपाल सिंह, एचए स्वाफी और सुल्तान सिंह को मैदान में उतारा है।
   
राज्य में 18, 23 और 27 अप्रैल को तीन चरणों के चुनाव हो चुके हैं। पांचवें और छठे दौर का मतदान क्रमश: सात और 10 मई को होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चौथे दौर का मतदान जारी