DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

...और बीवी के पीछे छिप गया लादेन

...और बीवी के पीछे छिप गया लादेन

दुनियाभर में बहुत से आतंकी हमलों का हुक्म देने वाले और अपनी आतंकी गतिविधियों से पश्चिमी देशों की नाक में दम कर देने वाले अलकायदा सरगना पर जब अमेरिका के विशेष बलों ने हमला किया तो वह एक महिला के पीछे छिप गया जिसे उसकी बीवी माना जाता है।

विश्व में सर्वाधिक वांछित यह खूंखार आतंकवादी पाकिस्तान के ऐबटाबाद में दस लाख डॉलर की लागत वाले एक मकान में छिपा हुआ था। आतंकवाद विरोधी एवं गृह सुरक्षा मामलों के राष्ट्रीय उप सलाहकार जॉन ब्रेनन ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं को बताया कि लादेन ने अमेरिकी हमले के समय एक महिला को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल किया जो उसकी बीवी मानी जाती है।

अमेरिका की इस कार्रवाई में अलकायदा के दो और सदस्य मारे गए जो लादेन के संदेशवाहक के रूप में काम कर रहे थे। इनमें से एक उसका बेटा खालिद और एक महिला शामिल है, जो ओसामा बिन लादेन की बीवी मानी जाती है।

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि महिला ने लादेन की ढाल के रूप में काम किया। हम अब भी सही रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं कि उन खास क्षणों में क्या हुआ। उप सलाहकार ने कहा कि जब लादेन को पकड़ने का मौका आया तो उस महिला ने लड़ाई लड़ी। वह इस तरह तैनात थी, जिससे पता चल रहा था कि उसे ढाल के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:...और बीवी के पीछे छिप गया लादेन