DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब तक कोर्ट में सीडी नहीं हुआ जमा

वोट के बदले नोट मामले में फंसे विधायकों के खिलाफ निगरानी जांच की गति काफी धीमी है। रांची के विशेष न्यायालय ने निगरानी ब्यूरो से स्टिंग आपरेशन में फंसे विधायक साइमन मरांडी, टेकलाल महतो, योगेंद्र साव, सावना लकड़ा तथा उमाशंकर अकेला पर बनी सीडी मांगी थी। मगर अभी तक निगरानी ने सीडी अदालत को सुपुर्द नहीं की है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निगरानी ब्यूरो ने अभी तक इन विधायकों से पूछताछ भर की है। अनुसंधान की गति कछुआ चाल में बढ़ रही है। इस मामले में फंसे विधायक भी इत्मिनान में हैं। मालूम हो कि राज्यसभा के चुनाव में केडी सिंह द्वारा विधायकों के बीच रुपये बांटने की कई स्तर से शिकायत मिली थी।

केडी चुनाव में विजयी भी हुए थे। चुनाव के बाद एक सीडी सुर्खियां बनी थी, जिसमें आडियो-विजुलल माध्यम से यह दिखाया गया था कि साइमन मरांडी, टेकलाल महतो, सावना लकड़ा, योगेंद्र साव तथा उमाशंकर अकेला को वोट के बदले लेन-देन कर रहे हैं। हालांकि इस मामले में फंसे सभी विधायकों ने इसे बिलकुल बेबुनियाद बताते हुए कहा था कि एक साजिश के तहत उन्हें फंसाने का प्रयास किया गया है।

निगरानी ब्यूरो ने इस मामले में पांचों विधायकों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की थी। सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र सरकार से सोमवार को पूरे देशभर में ऐसे मामलों की जांच की प्रगति रिपोर्ट मांगी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब तक कोर्ट में सीडी नहीं हुआ जमा