DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोटर पाटर्स कारोबारी के ठिकानों पर आइटी रेड

मोटरपाटर्स बनाने वाली कंपनी जीएमटी के विभिन्न ठिकानों पर आयकर विभाग ने सोमवार को छापेमारी की। इस ग्रुप के विभिन्न शहरों स्थित कार्यालयों में एक साथ छापेमारी की गयी। सुबह साढ़े नौ बजे जैसे ही जीएमटी के कार्यालयों में आयकर विभाग के चार अलग-अलग टीमें धमक गयी। कार्यालयों में रखे गये दस्तावेज जब्त कर लिये गये हैं और उसकी स्क्रूटनी की जा रही है। कंपनी के कार्यालयों में रखे गये कम्प्यूटरों को भी खंगाला जा रहा है।

कहां-कहां की गयी छापेमारी
जमशेदपुर, लखनऊ, कोलकाता तथा भुवनेश्वर के कुल सात ठिकानों पर छापेमारी की गयी। छापेमारी में पचास से अधिक आयकर अफसरों को लगाया गया था।

किसकी है जीएमटी कंपनी
जीएमटी कंपनी के मालिक राजीव दुग्गल हैं, जो कोलकाता के रहने वाले हैं। वैसे जमशेदपुर में भी उनका अपना मकान है। कंपनी मुख्य तौर पर बाल बियरिंग, आटोमोबाइल्स से जुड़े पार्टस आदि का निर्माण करती है।

क्यों छापा पड़ा-
आयकर विभाग को यह शिकायत मिली थी कि कंपनी की ओर से डिपार्टमेंट में जो रिटर्न फाइल की जाती है, वह सही नहीं है। कंपनी अपनी आमदनी को कम दर्शाती है। टैक्स इवेशन के मामले में छापेमारी की गयी।
जीएमटी के ठिकानों पर छापेमारी की गयी है : अजीत श्रीवास्तव 

आयकर विभाग के अपर निदेशक ( अनुसंधान ) अजीत श्रीवास्तव से पूछे जाने पर छापेमारी की पुष्ठि करते हुए सिर्फ इतना कहा कि जमशेदपुर में जीएमटी के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। अभी इस बारे में ज्यादा नहीं कहा जा सकता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोटर पाटर्स कारोबारी के ठिकानों पर आइटी रेड