DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केकेआर की कड़ी चुनौती का सामना करेगा डेक्कन

केकेआर की कड़ी चुनौती का सामना करेगा डेक्कन

इंडियन प्रीमियर लीग में नॉकआउट की दौड़ में बने रहने के लिए संघर्षरत पूर्व चैंपियन डेक्कन चार्जर्स मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स की कड़ी चुनौती का सामना करेगा।

डेक्कन ने अब तक आठ मैच खेले हैं जिनमें से केवल तीन में उसे जीत मिली है। उसका अभियान उतार चढ़ाव वाला रहा और उसके केवल छह अंक हैं। महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि चार अन्य टीमों के भी छह अंक हैं और ऐसे में डेक्कन के पास आगे बढ़ने का मौका है।

लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ रविवार को अच्छी स्थिति में होने वाले बावजूद 19 रन की हार के कारण कुमार संगकारा की टीम के लिए यह काम आसान नहीं होगा। संगकारा ने भी स्वीकार कि उनकी टीम को अब विजयी लय हासिल करनी होगी।

उन्होंने कहा कि अब हमें छह मैच खेलने हैं और प्रतियोगिता में बने रहने के लिए हमें उनमें से पांच में जीत दर्ज करनी होगी। यह कड़ी चुनौती है। हम अच्छा खेल रहे हैं लेकिन हमें जीत के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे।

शिखर धवन, सन्नी सोहाल, भरत चिपली और यहां तक कि संगकारा भी ऐसा प्रदर्शन नहीं कर पाए जिससे विरोधी गेंदबाज भयभीत हों। यदि डेक्कन को आगे बढ़ना है तो इन चारों को अच्छा खेल दिखाना होगा। गेंदबाजी में टीम डेल स्टेन और इशांत शर्मा पर निर्भर है। इशांत शुरू में प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे लेकिन अब वह अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं।

स्पिन विभाग में प्रज्ञान ओझा और अमित मिश्रा को अधिक अनुशासित गेंदबाजी करनी होगी। दूसरी तरफ कोलकाता के आठ मैच में दस अंक हैं और वह तालिका में दूसरे स्थान पर है। उसकी बल्लेबाजी लाइन अप में कप्तान गौतम गंभीर, ऑलराउंडर जाक कैलिस, यूसुफ पठान और मनोज तिवारी जैसे धाकड़ खिलाड़ी है। ब्रेट ली अच्छे फॉर्म में हैं और उन्हें लक्ष्मीपति बालाजी से अच्छा सहयोग मिल रहा है।

कोलकाता की टीम लगातार दो जीत दर्ज करके यहां आई है जिससे उसका उत्साह बढ़ा हुआ है। डेक्कन की टीम हालांकि घरेलू पिच पर खेलने का फायदा उठाने की कोशिश करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केकेआर की कड़ी चुनौती का सामना करेगा डेक्कन