DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जयपुर पिच को लेकर वॉर्न, तेंदुलकर दोनों सही : शास्त्री

जयपुर पिच को लेकर वॉर्न, तेंदुलकर दोनों सही : शास्त्री

पूर्व भारतीय कप्तान रवि शास्त्री ने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान शेन वॉर्न की इस बात पर सहमति जतायी है कि जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच ऐसी नहीं थी कि उस पर 90 रन ही बन पाते। शास्त्री ने इसके साथ ही कहा है कि मुंबई इंडियन्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर की यह बात भी गलत नहीं थी कि इस विकेट पर बल्लेबाजी करनी मुश्किल था।

मुंबई इंडियन्स शुक्रवार को आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स से हार गया था। मुंबई की बल्लेबाजी इस पिच पर बिखर गई थी जिसके बाद तेंदुलकर ने पिच की आलोचना की थी। राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियन्स के बीच जयपुर में खेले गए मैच में कमेंटेटर के तौर पर मौजूद रहे शास्त्री ने कहा कि मैंने (मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में) सचिन से पहला सवाल किया कि क्या यह मुश्किल पिच थी तो उन्होंने मुझे सपाट जवाब दिया था।

तेंदुलकर ने अपने जवाब में कहा था कि यह दोहरा व्यवहार करने वाली पिच थी जिसमें बल्लेबाजी करना आसान नहीं था तथा यह मुंबई की पिच से काफी भिन्न थी जिसमें तेजी और उछाल है। शास्त्री ने कहा कि लेकिन मेरा मानना है कि यह फिर भी ऐसा विकेट नहीं था जिस पर कोई टीम 90 रन ही बना पाए। ईमानदारी से कहूं तो कोलकाता, दिल्ली और कोच्चि का एक विकेट इससे अधिक साधारण था। इनसे तुलना करें तो जयपुर की पिच काफी भिन्न थी और इनसे बेहतर थी।

मुंबई इंडियन्स को उस मैच में सत्र की दूसरी हार का सामना करना पड़ा था। राजस्थान ने उसे सात विकेट से हराया था। वॉर्न ने रविवार को तेंदुलकर को पिच की आलोचना करने के लिए आड़े हाथों लिया था। इसके कारण माना जा रहा है कि पिच क्यूरेटर वेंकट सुंदरम दूसरे ही दिन जयपुर गए और उन्होंने पिच का जायजा लिया।

सुंदरम से जब इस बारे में संपर्क किया गया तो वह नहीं चाहते थे कि उन्हें किसी तरह के विवाद का हिस्सा बनाया जाए। उन्होंने कहा कि यह पहली पिच नहीं थी जिसका उन्होंने इस आईपीएल में निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि मैं अन्य स्थानों पर भी गया और विश्वकप के दौरान भी मैंने ऐसा किया था। और मुझे नहीं पता कि मुंबई इंडियन्स ने इस बारे में कोई औपचारिक विरोध दर्ज कराया गया है। मुंबई इंडियन्स के सूत्रों के अनुसार किसी तरह की औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं की गई है और वॉर्न ने तेंदुलकर के जवाब को अधिक तूल दे दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जयपुर पिच को लेकर वॉर्न, तेंदुलकर दोनों सही : शास्त्री