DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नाखून को चाहिए पोषक आहार

नाखून को चाहिए पोषक आहार

मेरा नाम संगीता है और उम्र 34 वर्ष है। मेरे पेट पर केसरीन स्कार है, जिसके कारण मैं लो साड़ियां नहीं पहन पाती। इसके लिए मुझे कोई सलाह दें।

इस तरह के स्कार के लिए केवल लेजर/सर्जीकल रिविशन ही एकमात्र समाधान है। लेजर के लिए सामान्य तौर पर केवल दो सिटिंग की आवश्यकता होती है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए मैं तुम्हें नजदीकी लेजर सजर्न विशेषज्ञ के पास जाने की सलाह दूंगी।

मेरा नाम नेहा पांडेय है और आयु 26 वर्ष है। मेरे नाखून बेहद नाजुक हैं, जिसके कारण मैं चाहकर भी अपने नाखून नहीं बढ़ा पाती। इसके लिए मुझे सलाह दें।

नाजुक नाखूनों की समस्या का कारण सामान्यत: आपकी फैमिली हिस्ट्री या हाइपर्थाइरॉइडिज्म की थॉइराइड ग्रन्थि की समस्या से संबंधित होता है। इसका कारण आपके शरीर में बायोटिन की कमी भी हो सकती है। इसके अलावा नेलपॉलिश का बहुत ज्यादा इस्तेमाल करने से भी नाखूनों की गुणवत्ता में कमी आ सकती है। मैं तुम्हें फिलहाल कोई नेलपॉलिश न लगाने की सलाह देती हूं। बायोटिनयुक्त पोषक आहार लें। डॉक्टर की सलाह लें और ब्लड टेस्ट अवश्य करा लें।

मैं पेशे से इलेक्ट्रिशियन हूं। सर्दियों के दौरान मेरे हाथ फट जाते है, जो गर्मियों में ठीक हो जाते है। लेकिन जब मैं काम करता हूं, तब मेरे हाथ दर्द करते हैं। मुझे कोई आवश्यक सलाह दें। 

मुझे संदेह है कि यह पल्मर सोराइसिस/अलेजिक इक्जेमस हो सकता है। काम पर जाने से पहले बेरियर क्रीम का उपयोग करें। इसके अलावा काम करते समय दस्तानों का उपयोग अवश्य करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नाखून को चाहिए पोषक आहार