फोटो गैलरी

Hindi Newsहड़ताल का छठा दिन, 90 प्रतिशत उड़ानें रद्द

हड़ताल का छठा दिन, 90 प्रतिशत उड़ानें रद्द

एयर इंडिया के पायलटों की हड़ताल सोमवार को छठे दिन भी जारी है और सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी को अपनी 90 प्रतिशत घरेलू उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। दिल्ली हाईकोर्ट सोमवार को इंडियन कामर्शियल पायलट्स...

हड़ताल का छठा दिन, 90 प्रतिशत उड़ानें रद्द
एजेंसीMon, 02 May 2011 12:16 PM
ऐप पर पढ़ें

एयर इंडिया के पायलटों की हड़ताल सोमवार को छठे दिन भी जारी है और सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी को अपनी 90 प्रतिशत घरेलू उड़ानें रद्द करनी पड़ीं।

दिल्ली हाईकोर्ट सोमवार को इंडियन कामर्शियल पायलट्स एसोसिएशन (आईसीपीए) के महासचिव ऋषभ कपूर समेत बर्खास्त किए गए तीन पायलटों के खिलाफ अदालत के आदेश की अवमानना के मामले की सुनवाई करेगी।

विमानन कंपनी द्वारा दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने शुक्रवार की शाम तक पायलटों को काम पर लौटने का निर्देश दिया था, जिसे हड़ताली पायलटों ने नहीं माना। एयर इंडिया प्रबंधन ने आदेश की अवमानना के लिए कोर्ट से कार्रवाई की मांग की।

पायलटों ने एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अरविन्द जाधव को तत्काल हटाए जाने की मांग करते हुए रविवार शाम मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया पर मोमबत्ती लेकर जुलूस निकाला।

हड़ताली पायलटों का आरोप है कि बातचीत के लिए उन्हें आमंत्रित नहीं करना, कंपनी को बंद कर उसे निजी हाथ में सौंपने की कंपनी प्रबंधन की साजिश का एक हिस्सा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें