DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका ने दुनिया भर में जारी की यात्रा चेतावनी

अमेरिका ने दुनिया भर में जारी की यात्रा चेतावनी

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा इस्लामाबाद के बाहर एक अभियान में अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के मारे जाने की घोषणा करने के तुरंत बाद अमेरिका ने आज दुनियाभर में अपने नागरिकों के लिए यात्रा चेतावनी जारी कर दी है। इसमें पाकिस्तान में रह रहे अमेरिकी नागरिकों से खासतौर पर सावधानी बरतने को कहा गया है।
   
यात्रा चेतावनी में कहा गया है कि अमेरिकी विदेश विभाग ने विदेशों में रह रहे तथा यात्रा करने वाले अमेरिकी नागरिकों को सतर्क कर दिया है। ऐसा पाकिस्तान में आतंकवाद विरोधी गतिविधियों की पृष्ठभूमि में अमेरिका विरोधी हिंसा की आशंका के मद्देनजर किया गया है।
   
अमेरिकी बलों ने सोमवार सुबह पाकिस्तान में अबोटाबाद में एक विशेष अभियान में बिन लादेन को मार गिराया है।

यात्रा चेतावनी में कहा गया है कि मौजूदा स्थिति की अनिश्चितता तथा नाजुकता को देखते हुए, अमेरिका विरोधी हिंसा की आशंका वाले इलाकों में रहने वाले अमेरिकी नागरिकों से अपील की जाती है कि वे अपने घरों और होटलों के बाहर आवाजाही सीमित रखें तथा प्रदर्शनों एवं सार्वजनिक स्थलों पर जाने से बचें।
    
इसमें आगे कहा गया है कि अमेरिकी नागरिक स्थानीय घटनाओं की मीडिया कवरेज पर नजर रखें और हर समय अपने आसपास के बारे में सजग रहें। विदेश विभाग ने कहा है कि प्रभावित इलाकों में अमेरिकी दूतावास अभियान किसी भी नई सुरक्षा स्थिति के अनुसार आकार लेगा।
    
यात्रा चेतावनी में कहा गया है कि दुनियाभर में अमेरिकी सरकारी प्रतिष्ठानों को बेहद उच्च स्तर की सतर्कता बरतने को कहा गया है। ये प्रतिष्ठान अपनी सुरक्षा स्थितियों के अनुसार अस्थायी या कुछ समय अवधि के लिए बंद भी किए जा सकते हैं।
   
बयान आगे कहता है कि ऐसे मामलों में, अमेरिकी दूतावास तथा वाणिज्य दूतावास अमेरिकी नागरिकों को आपात सेवाएं मुहैया कराने के हरसंभव प्रयास करेंगे। विदेशों में अमेरिकी नागरिकों से अपील है कि वे स्थानीय समाचारों पर नजर रखें और समीपवर्ती अमेरिकी दूतावास या वाणिज्य दूतावास के संपर्क में रहें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिका ने दुनिया भर में जारी की यात्रा चेतावनी