फोटो गैलरी

Hindi Newsलॉ में प्रवेश के लिए नौ हजार छात्र पहुंचे

लॉ में प्रवेश के लिए नौ हजार छात्र पहुंचे

मई का पहला रविवार प्रवेश परीक्षाओं के नाम रहा। जहां एक तरफ एआईईईई की परीक्षा आयोजित की गई थी वहीं नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एलएनयू) में दाखिले के लिए भी प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया था। 80 सीटों के...

लॉ में प्रवेश के लिए नौ हजार छात्र पहुंचे
एजेंसीMon, 02 May 2011 11:15 AM
ऐप पर पढ़ें

मई का पहला रविवार प्रवेश परीक्षाओं के नाम रहा। जहां एक तरफ एआईईईई की परीक्षा आयोजित की गई थी वहीं नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एलएनयू) में दाखिले के लिए भी प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया था।

80 सीटों के लिए देशभर के 14 सेंटरों पर करीब नौ हजार छात्रों ने प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लिया। वहीं दिल्ली में आठ सेंटरों पर शांतिपूर्ण परीक्षा का आयोजन हुआ।

एनएलयू के कुलपति प्रो. रनवीर सिंह ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर विशेष रूप से अधिकारियों को तैनात किया गया था। इसके अलावा अखिल भारतीय स्तर पर नियंत्रण के लिए कंट्रोलरूम बनाया गया था। उन्होंने बताया परीक्षा में छात्रों की परेशानियों को देखते हुए कई पहल किए गए थे। उन्होंने बताया कि गलती से दूसरे परीक्षा केंद्र पर पहुंचने वाले छात्रों के लिए विश्वविद्यालय की ओर से विशेष प्रबंध किए गए थे।

पटना, लखनऊ, अहमदाबाद, चंडीगढ़, कोलकता, चेन्नई, कोच्चि, गुवाहटी, हैदराबाद सहित देश भर 14 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। दिल्ली में करीब आठ केंद्रो पर परीक्षा आयोजित की गई थीं। दिल्ली विश्वविद्यालय नॉर्थ कैंपस के लॉ फैकल्टी के अलावा किरोड़ीमल कॉलेज सहित पांच सेंटर बनाए गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें