DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घरेलू मैदान पर जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली

घरेलू मैदान पर जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के अंतर्गत फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में सोमवार को खेले जाने वाले लीग मुकाबले में कोच्चि टस्कर्स केरल के खिलाफ दिल्ली डेयर डेविल्स टीम अपने घरेलू मैदान पर जीत दर्ज करना चाहेगी जबकि कोच्चि की कोशिश पिछले हार के बदले को चुकता करने की होगी।

शनिवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने कोच्चि को 38 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की थी। दिल्ली ने आईपीएल-4 में अब तक आठ मुकाबले खेले हैं जिनमें से तीन मैचों में उसे जीत मिली है जबकि पांच मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। छह अंकों के साथ दिल्ली अंक तालिका में सातवें स्थान पर है।

कोच्चि ने भी इस प्रतियोगिता में अब तक आठ मुकाबले खेले हैं और तीन मैचों में जीत दर्ज किए हैं वहीं पांच मैचों में उसे मुंह की खानी पड़ी है। छह अंकों के साथ नेट रन रेट के आधार पर वह नौंवे स्थान पर है। दिल्ली के लिए अच्छी बात यह है कि उसके कप्तान व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग शानदार फॉर्म में लौट आए हैं जिससे उसकी कुछ मुश्किलें आसान होती दिखाई दे रही है।

सहवाग ने कोच्चि के खिलाफ शानदार 80 रन बनाए थे। एक छोर पर जहां विकेटों का पतझड़ हो हरा था वहीं दूसरे छोर पर सहवाग मोर्चा सम्भाले हुए थे। दिल्ली को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी सहवाग और डेविड वॉर्नर के कंधों पर होगा।

दिल्ली के लिए उसका मध्यक्रम चिंता का विषय बना हुआ है। वेणुगोपाल राव को छोड़कर बाकी के बल्लेबाजों ने अब तक निराश किए हैं। नमन ओझा, योगेश नागर, ट्रेविस बर्ट और ऑलराउंडर इरफान पठान को अच्छी पारी खेलने की जरूरत है।

तेज गेंदबाजी में मोर्ने मोर्केल की अगुआई में अनुभवी अजित अगरकर और पिछले दो मैचों में पठान ने अच्छी गेंदबाजी की है। इसके आलावा उमेश यादव और अशोक डिंडा को टीम में मौका मिलने पर विकेट झटकने होंगे जबकि स्पिन का दारोमदार एक बार फिर रुएलोफ वैन डेर मर्व के कंधों पर होगा जिन्होंने पिछले मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की थी।

दूसरी ओर, कोच्चि के लिए विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्लम का खराब फॉर्म चिंता का विषय है। इसके अलावा कोच्चि की बल्लेबाजी कप्तान माहेला जयवर्धने, पार्थिव पटेल, ब्रैड हॉज और रविंद्र जडेजा के इर्द-गिर्द रहेगा वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी शांताकुमारन श्रीसंत और रुद्रप्रताप सिंह सम्भालेंगे। स्पिन के लिए रमेश पवार के रूप में बेहतरीन गेंदबाज है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:घरेलू मैदान पर जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली