DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीत की तलाश में मुंबई और पंजाब

जीत की तलाश में मुंबई और पंजाब

वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के अंतर्गत सोमवार को खेले जाने वाले लीग मुकाबले में मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें जीत के इरादे से मैदान में उतरेंगी। दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला हार चुकी हैं लिहाजा दोनों टीमें इस मुकाबले को जीत अपना खोया आत्मविश्वास वापस पाना चाहेंगी।

गत उप विजेता मुंबई इंडियंस को पिछले मुकाबले में आईपीएल के पहले संस्करण की विजेता राजस्थान रॉयल्स ने सात विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की थी। इस प्रतियोगिता में मुंबई ने अब तक सात मुकाबले खेले हैं जिनमें पांच मैचों में उसे जीत मिली है जबकि दो मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई की टीम 10 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

शनिवार को खेले गए एक लीग मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब को आठ विकेट से हरा दिया। पंजाब ने अब तक छह मुकाबले खेले हैं जिनमें तीन मैचों में उसे जीत मिली है जबकि इतने ही मुकाबलों में उसे पराजय झेलनी पड़ी है। छह अंकों के साथ पंजाब की टीम अंक तालिका में आठवें स्थान पर है।

सितारों से भरी मुंबई की टीम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी डेविड जैकब्स, तेंदुलकर, अम्बाती रायडू, रोहित शर्मा, एंड्रयू साइमेंड्स, केरोन पोलार्ड और राजगोपाल सतीश के कंधों पर होगी वहीं तेज आक्रमण में मुंबई के पास लसिथ मलिंगा और मुनाफ पटेल जैसे दो अनुभवी गेंदबाज हैं। मुंबई की टीम में स्पिन का भार अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह और अली मुर्तजा उठाएंगे।

दूसरी ओर, पंजाब की टीम शुरुआत अच्छी करने के बावजूद लड़खड़ाती हुई दिखाई दे रही है। पंजाब की कमजोरी उसके बल्लेबाजों और गेंदबाजों के एक साथ नहीं चल पाना है। गिलक्रिस्ट का बड़ी पारी नहीं खेल पाना चिंता का विषय बना हुआ है जबकि शॉन मार्श और डेविड हस्सी अब वह पारी नहीं खेल पाए हैं जिसके लिए वे जाने जाते हैं।

पंजाब को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी गिलक्रिस्ट और पॉल वाल्थटी के कंधों पर होगा वहीं मध्यक्रम में मार्श के अलावा दिनेश कार्तिक और अभिषेक नायर टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। इसके अलावा तेज गेंदबाजी में प्रवीण कुमार और रेयान हैरिस टीम को शुरुआती सफलता दिलाने की कोशिश करेंगे वहीं स्पिनर पीयूष चावला और भार्गव भट्ट से गिलक्रिस्ट को काफी उम्मीदें होंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जीत की तलाश में मुंबई और पंजाब