DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अरुणाचल के सीएम की तलाश जारी

अरुणाचल के सीएम की तलाश जारी

खराब मौसम के बावजूद सोमवार सुबह सुरक्षा बलों ने भारत-भूटान सीमा पर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री दोरजी खांडू के हेलीकॉप्टर की तलाश शुरू कर दी है। गौरतलब है कि खांडू का हेलीकॉप्टर शनिवार को लापता हो गया था।

राज्य सरकार के प्रवक्ता जारबोम गैमलिन ने बताया कि खराब मौसम के कारण हवाई मार्ग से उनकी खोज में दिक्कतें आ रही हैं। मगर जमीन पर सेना, एसएसबी, आईटीबीपी और राज्य पुलिस के करीब 4,000 कर्मी उनके हेलीकॉप्टर को खोजने में जुटे हुए हैं।

खांडू शनिवार को एकल इंजन वाले पवनहंस हेलीकॉप्टर से तवांग से उड़े थे। मगर उनका हेलीकॉप्टर उड़ने के 20 मिनट बाद ही लापता हो गया। हेलीकॉप्टर पर खांडू के साथ कैप्टन जे एस बब्बर, कैप्टन टी एस मामिक, खांडू के अंगरक्षक येशी चोडाक और येशी लहामू तथा तवांग के विधायक तसेवांग धोन्दुप की बहन भी सवार थी।

खांडू के हेलीकॉप्टर को खोजने के लिए सुबह ही दो आईएएफ एमआई -17 हेलीकॉप्टर रवाना हुए हैं। गैमलिन ने कहा कि भूटान की ओर से भी खोज अभियान जारी है।

उन्होंने बताया कि जिस इलाके में खांडू का हेलीकॉप्टर लापता हुआ था वहां स्वयंसेवकों का एक 30 सदस्यीय दल सुबह उनकी खोज में लग गया है। पुलिस ने बताया कि आईटीबीपी में 150 कर्मीयों को इस खोजी अभियान में लगाया है। आईएएफ को रविवार को खराब मौसम की वजह से अपना खोज अभियान स्थगित करना पड़ा था।

भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर कल ही तवांग से खोजी अभियान में शामिल होने के लिए निकल गए थे। उन्होंने दो बार कोशिश की मगर हेलीकॉप्टर का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। घाटी में खराब मौसम और भारी बारिश के कारण गुवाहाटी और तेजपुर हेलीकॉप्टर स्टेशन से कोई हेलीकॉप्टर खोज अभियान में शामिल नहीं हो सका। शेला दर्रा के पास कल दो चीता हेलीकॉप्टरों ने भी खांडू के लापता हेलीकॉप्टर को खोजने की कोशिश की मगर उसे शाम में बगैर किसी सफलता के वापस आना पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अरुणाचल के सीएम की तलाश जारी