फोटो गैलरी

Hindi Newsहमारी लड़ाई इस्लाम के खिलाफ नहीं: ओबामा

हमारी लड़ाई इस्लाम के खिलाफ नहीं: ओबामा

अलकायदा सरगना तथा अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले का प्रमुख आरोपी ओसामा बिन लादेन मारा गया है। उसकी मौत की आधिकारिक घोषणा करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने साफ किया कि उनकी लड़ाई इस्लाम के...

हमारी लड़ाई इस्लाम के खिलाफ नहीं: ओबामा
एजेंसीMon, 02 May 2011 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

अलकायदा सरगना तथा अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले का प्रमुख आरोपी ओसामा बिन लादेन मारा गया है। उसकी मौत की आधिकारिक घोषणा करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने साफ किया कि उनकी लड़ाई इस्लाम के खिलाफ नहीं है।

उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति जॉर्ज बुश की तरह ही यह साफ कर देना चाहता हूं कि हमारी लड़ाई इस्लाम के खिलाफ नहीं है, बल्कि आतंकवाद के खिलाफ है। लादेन एक जनसंहारक था।

ओबामा ने कहा कि इस कार्रवाई को अंजाम देने में अमेरिकी सेना के जवानों ने अदम्य साहस का परिचय दिया। उन्होंने पूरी दुनिया को उसकी मौत की बधाई दी। लादेन की मौत की घोषणा के बाद व्हाइट हाउस के सामने भारी भीड़ जमा हो गई है और लोग खुशियां मना रहे हैं।

लादेन को पाकिस्तान के अबोटाबाद नामक जगह पर मार गिराया गया। रात करीब 1 से 1.30 बजे के बीच खुफिया जानकारी के आधार पर वहां हमला किया गया और लादेन की मौत हो गई। अबोटाबाद पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से महज 150 किमी दूर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें