DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चेन्नई ने चार्जर्स को 19 रन से हराया

चेन्नई ने चार्जर्स को 19 रन से हराया

गत चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने रविवार को यहां सुरेश रैना की दमदार पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से आईपीएल मैच में डेक्कन चार्जर्स को 19 रन से हराया।

सुरेश रैना की 59 रन की आक्रामक अर्धशतकीय पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने टास जीतकर बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 165 रन बनाए। इसके जवाब में कुमार संगकारा की टीम सलामी बल्लेबाज सन्नी सोहाल की 30 गेंद में 56 रन की पारी के बावजूद एमए चिदम्बरम स्टेडियम में आठ विकेट पर 146 रन ही बना सकी।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम एलबी मोर्कल (38 रन देकर तीन विकेट), शदाब जकाती (23 रन पर दो विकेट) और डग बोलिंजर (26 रन देकर दो विकेट) की बदौलत इस सत्र में घरेलू मैदान पर विजयी लय को जारी रखने में सफल रही और यह उसकी अपने मैदान पर लगातार चौथी जीत है।

महेंद्र सिंह धोनी की टीम आठ मैचों में पांच जीत से 10 अंक लेकर चौथे स्थान पर पहुंच गई है जबकि डेक्कन चार्जर्स के इतने मैचों में छह अंक हैं और वह तालिका में छठे नंबर पर है।

डेक्कन चार्जर्स ने शानदार शुरूआत की। मोर्कल का दूसरा ओवर चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये काफी मंहगा साबित हुआ जिसमें सोहाल के तीन चौके और एक छक्के से 20 रन बने। सोहाल जहां आक्रामक रूख अख्तियार किए थे, वहीं शिखर धवन दूसरे छोर पर उनका पूरा साथ निभाते रहे।

सोहाल ने छठे ओवर में आर अश्विन की गेंद पर छक्का जड़कर महज 25 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल थे।

जकाती ने सोहाल को बोल्ड कर मेजबान टीम को महत्वपूर्ण विकेट दिलाया जो अर्धशतक पूरा करने के बाद एक चौके से छह रन जोड़कर पवेलियन लौट गए। इस तरह डेक्कन चार्जर्स ने 6.5 ओवर में 71 रन पर पहला विकेट गंवाया।
    
भरत चिपली और धवन ने मिलकर 19 रन जोड़े ही थे कि जकाती ने 11वें ओवर में आफ स्टंप से दूर जाती गेंद पर सलामी बल्लेबाज को बोल्ड कर दिया जिन्होंने 27 गेंद में 19 रन बनाए।

चिपली (15 गेंद में 17 रन) भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और मोर्कल की गेंद पर जकाती को कैच देकर पवेलियन लौट गए। इस समय टीम का स्कोर 110 रन था।
    
कप्तान संगकारा ने एक छक्का और एक चौका जमाकर कुछ उम्मीदें बंधाई थी लेकिन वह 12 गेंद खेलने के बाद 15 रन पर बोलिंजर की गेंद पर बोल्ड हो गए, इस तरह उसे अंतिम चार ओवर में जीत के लिए 44 रन की दरकार थी। लेकिन टीम 24 गेंद में केवल 24 रन ही बना सकी, इसके अलावा अंतिम दो ओवर में कैमरून वाइट (13) और जेपी डुमिनी (17), डेनियल क्रिस्टियन (01) और अमित मिश्र के चार विकेट गंवा दिए।

इससे पहले, सुरेश रैना के आक्रामक अर्धशतक से गत चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने रविवार को आईपीएल मैच में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ पांच विकेट पर 165 रन बनाए।

रैना ने 35 गेंद में छह चौके और दो छक्के जमाकर 59 रन जमाकर फार्म में वापसी के संकेत दिए जबकि एलबी मोर्कल की अंत में छह गेंद में तीन छक्के जड़ित 19 रन की पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम चेपक स्टेडियम की धीमी पिच पर यह चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रही।

मोर्कल ने इशांत शर्मा (चार ओवर में 41 रन) के 18 ओवर में तीन गगनचुंबी छक्के जमाए जो टूर्नामेंट के सबसे ऊंचे छक्के भी रहे। चेन्नई सुपरकिंग्स ने अंतिम पांच ओवर में 69 रन जुटाए जिसमें रैना का अहम योगदान रहा।

मेजबान टीम की ओर से मुरली विजय और माइकल हस्सी (46) ने धीमी शुरुआत की। प्रज्ञान ओझा (26 रन देकर तीन विकेट) ने विजय (14 गेंद में तीन रन) को बोल्ड किया जिन्हें धीमी पिच पर खेलने में दिक्कत हो रही थी।

रैना अभी तक आईपीएल में बेहतरीन खेल नहीं दिखा पाए हैं, उन्होंने शुरू में धीमी पिच पर धैर्य बनाए रखा, लेकिन दूसरे छोर पर मिस्टर डिपेन्डेबल हस्सी ने एक दो रन के अलावा बीच बीच में गेंद सीमारेखा के पार कराना भी जारी रखा। ऐसी मुश्किल पिच पर हस्सी ने शानदार बल्लेबाजी कर उदाहरण पेश किया, इसमें सिर्फ एक पुल शाट जोखिम भरा रहा जिसे कैमरून वाइट ने स्क्वायर लेग पर छोड़ दिया।

हस्सी और रैना ने 8.3 ओवर में टीम को 50 रन का स्कोर पार कराया और उन्होंने 47 गेंद में 50 रन की भागीदारी भी की। पिच को देखते हुए यह रन गति बेकार नहीं थी। दोनों ने इसके बाद 8.5 ओवर में दूसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी निभाई और हस्सी अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन हरमीत सिंह की गेंद को वह टाइम नहीं कर सके और डीप स्क्वायर लेग में खड़े इशांत शर्मा ने उन्हें कैच आउट किया।

इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (21) क्रीज पर उतरे। उन्होंने और रैना ने मिलकर कुछ बेहतरीन शाट जमाए। रैना ने टीम के 16वें और अमित मिश्र के ओवर में दो छक्के जमाए जिससे इस ओवर में 15 रन जुड़े।

हरमीत सिंह के अगले ओवर में भी गत चैम्पियन टीम ने 15 रन जुटाए और रैना ने केवल 31 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। रैना और धोनी ने 5.2 ओवर में तीसरे विकेट के लिए 58 रन की भागीदारी की। रैना हालांकि अगले ओवर में ओझा की गेंद पर डीप मिडविकेट पर शिखर धवन को कैच दे बैठे। टीम ने अंतिम ओवर में मोर्कल और धोनी का विकेट गंवा दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चेन्नई ने चार्जर्स को 19 रन से हराया