DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पायलटों की हड़ताल पांचवें दिन भी जारी

पायलटों की हड़ताल पांचवें दिन भी जारी

एयर इंडिया के पायलटों की हड़ताल के रविवार को पांचवें दिन में प्रवेश कर जाने से एयरलाइन की घरेलू सेवा का परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ। इस गतिरोध का फिलहाल कोई समाधान निकलता नहीं दिख रहा है और अब सारी नजरें दिल्ली उच्च न्यायालय पर टिक गई हैं जो कल हड़ताली पायलटों के खिलाफ मामले पर सुनवाई करेगा।

एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने बताया कि करीब 90 फीसदी घरेलू उड़ानों का परिचालन प्रभावित हुआ है। प्रतिदिन उड़ने वाली 320 उड़ानों में से सिर्फ 40 उड़ानों का परिचालन हो सका। उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते भी इसी तरह की कटौती के साथ ही उड़ानों का परिचालन किया जाएगा।

एयर इंडिया ने दिल्ली, मुंबई, बेंगलूर, हैदराबाद, कोलकाता, चेन्नई और अन्य हवाई अड्डों से बाहर के लिए सिर्फ 40 घरेलू उड़ानों का परिचालन किया। हड़ताली पायलटों ने कहा कि उन्हें एयर इंडिया प्रबंधन से बातचीत के लिए कोई न्योता नहीं मिला है। दूसरी तरफ एयर इंडिया प्रबंधन इंडियन कॉमर्शियल पायलट एसोसिएशन (आईसीपीए) के तीन नेताओं के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही पर उच्च न्यायालय के फैसले की प्रतीक्षा कर रहा है।

एयर इंडिया के सीएमडी अरविंद जाधव ने एयरलाइन के सभी कर्मचारियों को एसएमएस भेजा और उनसे कहा कि वे पायलटों को काम पर लौटने के लिए मनाएं और उन्हें बातचीत के मंच पर आने को कहें। उन्होंने कहा कि जो मुद्दे वे उठा रहे हैं वे कई साल पहले हुए और उसके लिए मौजूदा प्रशासन को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।

उन्होंने कहा कि इस समय हमारे एयरलाइन के अस्तित्व को खतरे में डालना आपराधिक है। हम सब सार्वजनिक जीवन में भ्रष्टाचार की निंदा करते हैं और अपराधियों को निश्चित तौर पर दंडित किया जाना चाहिए।

एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने बताया कि हड़ताल की वजह से 90 फीसदी घरेलू सेवा प्रभावित हुई। हालांकि, एलायंस एयर और एयर इंडिया एक्सप्रेस की क्षेत्रीय और खाड़ी समेत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन सामान्य रहा।

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में अमेरिका, ब्रिटेन, यूरोप, दक्षिण पूर्व एशिया (जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग), चीन और खाड़ी देशों से आने-जाने वाली उड़ानें शामिल हैं। उन्होंने कहा कि 42 क्षेत्रीय उड़ानों का भी परिचालन किया गया। अगले शुक्रवार तक के लिए उड़ानों की संख्या में की गई कटौती के कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया गया है और उसे एयरलाइन की वेबसाइट पर डाल दिया गया है। एयरलाइन ने मंगलवार तक सभी घरेलू बुकिंग को बंद कर दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पायलटों की हड़ताल पांचवें दिन भी जारी