DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजूपाल हत्याकांड का आरोपी पूर्व विधायक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड के इनामी फरार आरोपी सपा के पूर्व विधायक अशरफ उर्फ खालिद अजीम को नोएडा के कासना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

प्रदेश के विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) बृजलाल ने संवाददाताओं को बताया कि माफिया से राजनेता बने एक लाख रुपये के इनामी पूर्व सपा विधायक अशरफ को कल रात गिरफ्तार किया गया। उसके खिलाफ राजूपाल हत्याकांड के गवाह को अगवा करने के मामले में मई 2007 में इलाहाबाद के धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। उसके बाद से ही वह फरार था।

बृजलाल ने बताया पूछताछ में अशरफ ने बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई अशरफ ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उसके परिजनों के नाम पर अनेक हथियारों के लाइसेंस जारी हुए हैं। इनमें अतीक की पत्नी का नाम भी शामिल है।

बृजलाल ने बताया कि इलाहाबाद (पश्चिम) से पूर्व विधायक अशरफ को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह कैलाश अस्पताल के बाहर किसी का इंतजार कर रहा था। वरिष्ठ पुलिस अफसर ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त से फरार होने के दौरान अशरफ अपने भाई अतीक द्वारा दिल्ली के ओखला में खरीदे गए घर में ठहरा था और वह अलीगढ़ तथा मेरठ में अपने रिश्तेदारों के घर जाता था।

बृजलाल ने बताया कि अशरफ के साथ प्रॉपर्टी डीलर योगेन्द्र गोसाई और इलाहाबाद के निवासी जिया तथा आसिम नामक लोग रहते थे। उन्होंने बताया कि मेरठ और अलीगढ़ में रहने वाली अशरफ की बहनों के साथ अतीक उसे वित्तीय सहायता देता था।

अशरफ पर हत्या समेत 34 मामलों में मुकदमे दर्ज हैं और वह नौ मामलों में वांछित था। उसे इलाहाबाद की अदालत में पेश किया जाएगा। बसपा नेता राजूपाल की जनवरी 2005 में इलाहाबाद में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजूपाल हत्याकांड का आरोपी पूर्व विधायक गिरफ्तार