DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

करतारपुर साहिब के लिए मुक्त कॉरिडोर की मांग

शिरोमणि अकाली दल के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को भारत पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तानी इलाके में स्थित सिखों के महत्वपूर्ण धर्म स्थल गुरूद्वारा करतारपुर साहिब में श्रद्धालुओं को दर्शन करने के लिए भारत और पाकिस्तान की सरकारों से पासपोर्ट एवं वीजा मुक्त कॉरिडोर बनाने की मांग की।

शिरोमणि अकाली दल के वयोवृद्ध नेता कुलदीप सिंह वडाला ने यहां कहा कि सिख श्रद्धालुओं के दल गुरूद्वारा करतारपुर साहिब में दर्शन के लिए जाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि इस मौके पर मैं भारत और पाकिस्तान की सरकारों से मांग करता हूं कि श्रद्धालुओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए सीमा पार स्थित करतारपुर साहिब के रास्ते को पासपोर्ट एवं वीजा मुक्त कॉरिडोर घोषित किया जाए।

उन्होंने कहा कि भारतीय सीमा पर से करतारपुर साहिब की दूरी तीन किलोमीटर से कम है। वहां से गुरू नानकदेवजी की यादें जुडी हैं और श्रद्धालु वहां अरदास और प्रार्थना करने जाते हैं। वडाला ने कहा कि दोनों मुल्कों की सरकार चाहे तो उस रास्ते के दोनों ओर घेराबंदी कर दे और सिख श्रद्धालुओं को सुविधा देते हुए उस रास्ते को मुक्त कॉरिडोर घोषित कर दे। इससे हम जब चाहें वहां आसानी से जा सकते हैं और दर्शन एवं अरदास कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:करतारपुर साहिब के लिए मुक्त कॉरिडोर की मांग