DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चव्हाण से जल्द सीबीआई कर सकती है पूछताछ

चव्हाण से जल्द सीबीआई कर सकती है पूछताछ

आदर्श सोसाइटी घोटाले में कई आरोपियों से पूछताछ के बाद अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण की बारी है जिनसे सीबीआई जल्द ही पूछताछ कर सकती है क्योंकि सीबीआई जल्द ही इस मामले की जांच को खत्म करना चाहती है।

सीबीआई दस्तावेजों की जांच और हाउसिंग सोसाइटी के रिकार्ड की जांच करने पर अच्छा खासा वक्त दे रही है। उसने आदर्श सोसाइटी के महासचिव आरसी ठाकुर, सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर एमएम वांचू और कांग्रेस नेता के एल गिडवाणी समेत आरोपियों से विस्तार से पूछताछ की है।

इन लोगों को इसलिए पूछताछ के लिए पहले बुलाया गया ताकि चव्हाण और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी जयराज फाटक को पूछताछ के लिए बुलाए जाने से पहले मामले के बारे में ज्यादा से ज्यादा सूचना इकट्ठा की जा सके।

महाराष्ट्र कैडर के 1978 बैच के आईएएस अधिकारी फाटक उस वक्त वहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आयुक्त थे और आदर्श सोसाइटी के निर्माण के लिए गठित समिति के अध्यक्ष थे। सीबीआई के अनुसार चव्हाण राजस्व मंत्री के अपने कार्यकाल के दौरान ठाकुर, वांचू और गिडवाणी के साथ उस वक्त आपराधिक साजिश का हिस्सा बने जब उन्होंने तीनों को एक पत्र को पारित करवाने का प्रस्ताव दिया जिसमें आदर्श सोसाइटी में असैन्य लोगों को भी शामिल किए जाने की अनुशंसा हो। आदर्श सोसाइटी में पहले कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैन्यकर्मियों की विधवाओं और युद्ध पीड़ितों को फ्लैट देने का प्रावधान था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चव्हाण से जल्द सीबीआई कर सकती है पूछताछ