DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुणे को हराकर शीर्ष पर पहुंची शेन वार्न एंड कंपनी

पुणे को हराकर शीर्ष पर पहुंची शेन वार्न एंड कंपनी

गैर जिम्मेदाराना बल्लेबाजी और लचर क्षेत्ररक्षण का खामियाजा पुणे वारियर्स को आज लगातार छठी हार के रूप में भुगतना पड़ा। रोस टेलर के आक्रामक 47 रन की बदौलत राजस्थान रायल्स ने उसे आईपीएल के मैच में छह विकेट से हराकर पहले स्थान पर कब्जा कर लिया।

पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई पुणे ने 20 ओवर में सात विकेट पर 143 रन बनाए। जवाब में रायल्स ने 19.3 ओवर में लक्ष्य हासिल करके अपने घरेलू मैदान सवाई मानसिंह स्टेडियम पर जीत का सिलसिला जारी रखा। पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को हराने वाले रायल्स के नौ मैचों में 11 अंक है और वह अंकतालिका में पहले स्थान पर है। वहीं युवराज सिंह की पुणे वारियर्स आठ मैचों में चार अंक के साथ सबसे नीचे है और सेमीफाइनल में प्रवेश की उसकी संभावना क्षीण लग रही है।

रायल्स के लिए टेलर ने 35 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 47 रन बनाए जबकि अशोक मनेरिया ने 22 गेंद में 29 रन की पारी खेली। इसमें तीन छक्के शामिल थे। पुणे के लिए राहुल शर्मा (13 रन देकर तीन विकेट) को छोड़कर कोई प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सका।

इससे पहले अच्छी शुरुआत के बावजूद पुणे वारियर्स सात विकेट पर 143 रन ही बना सकी। पुणे का स्कोर 12वें ओवर में दो विकेट पर 91 रन था लेकिन आखिरी आठ ओवर में सिर्फ 52 रन बने और पांच विकेट गिर गए।

रोबिन उथप्पा (35) और मनीष पांडे (30) के बीच तीसरे विकेट के लिए 32 गेंद में 46 रन की साझेदारी नहीं होती तो पुणे का स्कोर और भी कम होता। पुणे की पारी में एकमात्र छक्का आखिरी ओवर में मिथुन मन्हास (नाबाद 24) ने लगाया।

अपने घरेलू मैदान के बाहर लगातार तीन हार झेलने के बाद कोच्चि टस्कर्स केरल, मुंबई को अब पुणे को हराने वाले रायल्स के लिए सिद्धार्थ त्रिवेदी ने 28 रन देकर दो विकेट लिए। शेन वाटसन, जोहान बोथा और शेन वार्न को एक एक विकेट मिला।

पुणे की शुरुआत अच्छी रही। जेस्सी राइडर (18) अच्छे फार्म में लग रहे थे लेकिन तीसरे ओवर में आफ स्पिनर बोथा का शिकार हो गए। बड़ा शाट खेलने के प्रयास में राइडर चूके और विकेटकीपर दिशांत याग्निक ने कुशलता से स्टम्पिंग करके उन्हें आउट कर दिया।

सलामी बल्लेबाज पांडे और तीसरे नंबर पर आए उथप्पा ने 46 रन की उपयोगी साझेदारी की। उथप्पा ने रायल्स के कप्तान वार्न को छठे ओवर में तीन चौके लगाए हालांकि इस ओवर में तीन बार वह पगबाधा की जोरदार अपील से बाल-बाल बचे। वार्न ने नौवें ओवर में उथप्पा को आउट किया जो रिवर्स स्वीप शाट खेलने के प्रयास में याग्निक को कैच दे बैठे। उथप्पा ने 21 गेंद में सात चौकों की मदद से 35 रन बनाए।

दस ओवर में पुणे का स्कोर दो विकेट पर 77 रन था। इसके बाद 13वें ओवर में पांच गेंद के भीतर दो विकेट गिर गए। युवराज बेहद दुर्भाग्यशाली ढंग से रन आउट हुए। त्रिवेदी की गेंद पर पांडे ने स्ट्रेट शाट खेला और गेंदबाज के हाथ से लगकर गेंद स्टम्प पर जा लगी जबकि युवराज क्रीज से बाहर थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुणे को हराकर शीर्ष पर पहुंची शेन वार्न एंड कंपनी