DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AFMC के परीक्षार्थी 8 मई को देंगे AIEEE की परीक्षा

AFMC के परीक्षार्थी 8 मई को देंगे AIEEE की परीक्षा

सीबीएसई द्वारा संचालित अखिल भारतीय इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (AIEEE) का पर्चा लीक होने की खबरों के बाद यह रविवार सुबह साढ़े नौ बजे की बजाय दोपहर 12 बजे से सुचारु रूप से शुरू हो गई।

दूसरी ओर सीबीएसई ने कहा है कि जो छात्र आज सशस्त्र बल मेडिकल कालेज (AFMC) की प्रवेश परीक्षा की वजह से एआई़ईईई में नहीं बैठ पाए, वे आठ मई को पूर्व निर्धारित केंद्रों और और प्रवेश पत्रों पर यह परीक्षा दे सकते हैं।

सीबीएसई के अध्यक्ष विनीत जोशी ने बताया कि एआई़ईईई का पर्चा लीक होने की वजह से परीक्षा के समय में परिवर्तन करना पड़ा। यह सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू होनी थी, लेकिन पर्चा लीक होने की खबरों के बाद इसे 12 बजे से शुरू किया गया।

जोशी ने बताया कि रविवार को ही एआई़ईईई के साथ ही एएफएमसी की प्रवेश परीक्षा भी थी। जो छात्र एएफएमसी प्रवेश परीक्षा की वजह से एआई़ईईई में नहीं बैठ पाए हैं, वे आठ मई को यह परीक्षा दे सकते हैं। इसके लिए उनके केंद्र और प्रवेश पत्र पहले वाले ही रहेंगे।

उन्होंने कहा कि जो केंद्र आठ मई को अखिल भारतीय इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा कराने में असमर्थ हों, वे इस बारे में सीबीएसई और छात्रों को सूचित कर दें। सीबीएसई इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था करेगी।

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा का पर्चा लीक होने और परीक्षा का समय बदले जाने की खबरों के चलते परीक्षार्थियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई केंद्रों पर सुबह परीक्षा शुरू भी हो चुकी थी, लेकिन पर्चा लीक होने की खबर पहुंचते ही इसे बीच में ही रोक दिया गया। जोशी ने कहा कि समूचे मामले की जांच की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:AFMC के परीक्षार्थी 8 मई को देंगे AIEEE की परीक्षा