DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

50 साल बाद स्कूल में मिला खोया पर्स

'ये दौलत भी ले लो, ये शौहरत भी ले लो, भले छीन लो मुझझे मेरी जवानी, मगर मुझको लौटा दो वो बचपन का सावन, वो कागज की कस्ती वो बारिश का पानी' बचपन का सावन और कागज की कश्ती भले ही मिले या न मिले फ्लोरिडा में एक व्यक्ति को 50 साल बाद एक स्कूल से अपना खोया हुआ पर्स मिला है।

सिनसिनाटी में मजदूर मैरीमोंट प्राइमरी स्कूल की इमारत को गिराने के काम में जुटे थे कि उन्हें एक दीवार में फंसा जेम्स सिम्प्सन का पर्स मिला। शैक्षिक सत्र के अंत में आयोजित पार्टी के दौरान 50 साल पहले सिम्प्सन का पर्स स्कूल में ही कहीं गुम हो गया था। फाक्स न्यूज ने यह जानकारी दी है।

इस पर्स में अभी भी सिम्प्सन का ड्राइविंग लाइसेंस, फोटोग्राफ तथा पार्टी का 1963 का टिकट भी रखा हुआ था। उस समय यह हाई स्कूल होता था। सिम्प्सन ने याद करते हुए कहा कि मुझे बहुत हैरानी हुई। क्योंकि करीब एक सप्ताह पहले ही मैं इस घटना के बारे में बात कर रहा था।

इस समय फ्लोरिडा के अन्ना मारिया आयलैंड में रहने वाले सिम्प्सन ने बताया कि अपनी दो नौकरियों से हुई बचत के पैसे से उसने पार्टी का टिकट खरीदा था और पार्टी से कुछ ही घंटे पहले वह खो गया।

उन्होंने कहा कि मैंने अपनी प्रेमिका को इस बारे में बताया तो उसकी मां ने मुझे नया टिकट खरीदने के लिए पैसा उधार दिया और इस प्रकार वह पार्टी में गया लेकिन पार्टी में एक अध्यापक को जब यह पता चला कि उसकी प्रेमिका मात्र आठवीं कक्षा की छात्र है तो दोनों को बाहर निकाल दिया गया।

उसके गुम हुए पर्स में पैसा भी था। उसने बताया कि जिस किसी को उसका पर्स मिला होगा, उसने पैसे निकालने के बाद पर्स को दीवार की ओर फेंक दिया होगा जहां वह करीब 50 साल तक ऐसे ही पड़ा रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:50 साल बाद स्कूल में मिला खोया पर्स