DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईटी पेशेवरों को मिल रही है मोटी तनख्वाह की पेशकश

आईटी पेशेवरों को मिल रही है मोटी तनख्वाह की पेशकश

आईटी उद्योग में अनुभवी पेशेवरों की पगार में आकर्षक वृद्धि किए जाने की संभावना है, जिससे अगले कुछ तिमाहियों में नौकरी बदलने वाले पेशेवरों की संख्या तेजी से बढ़ सकती है।

विशेषज्ञों का कहना है कि प्रतिभाशाली पेशेवरों की मांग काफी अधिक है, जबकि इनकी संख्या मांग के मुकाबले कम है। कार्यकारी पेशेवरों की भर्ती सेवा उपलब्ध कराने वाली फर्म ग्लोबलहंट के निदेशक सुनील गोयल ने कहा कि आईटी कंपनियों के बीच प्रतिभाशाली पेशेवरों पर डोरे डालने की होड़ लगती दिख रही है, जिससे लोगों को नौकरियों की कई पेशकशें मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि कंपनियां अपनी जरूरतों के लिए सबसे बेहतर प्रतिभा चुनने का प्रयास कर रही हैं।

इसी तरह के विचार रखते हुए मैनपावर इंडिया के प्रमुख नम्र किशोर ने कहा कि भारत में आपूर्ति के मुकाबले मांग काफी आगे निकल गई है। कंपनियां सबसे बेहतर पेशेवरों की भर्ती करना चाहती हैं और इसके लिए वे मोटी से मोटी तनख्वाह देने को तैयार हैं।

इस साल आईटी कंपनियों में तनख्वाह में बढ़ोतरी का रुख काफी अच्छा रहा है और कंपनियों को वेतन में 15.25 प्रतिशत के बीच वृद्धि करते देखा गया है। वहीं महत्वपूर्ण कौशल वाले कर्मचारियों की तनख्वाह 30 से 45 प्रतिशत तक बढ़ी है। केली आईटी रिसोर्सेज के निदेशक (भारत) तमैया बीएन के मुताबिक, अभी तक का रुख हमारे अनुमान के मुताबिक रहा। टियर-1 कंपनियां ने रुख तय किया, जबकि अन्य कंपनियां काफी हद तक इस रुख के अनुसार वेतन वृद्धि करेंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईटी पेशेवरों को मिल रही है मोटी तनख्वाह की पेशकश