DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पश्चिम बंगाल चुनाव: आज थम जाएगा चुनाव प्रचार

पश्चिम बंगाल चुनाव: आज थम जाएगा चुनाव प्रचार

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार रविवार शाम थम जाएगा। इस चरण में हावड़ा, हुगली, पूर्वी मिदनापुर और बर्दमान जिले की 63 सीटों के लिए कुल 366 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

दक्षिण बर्दमान सीट पर बहुकोणीय मुकाबला है। दो बार मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के विधायक रहे उद्योगमंत्री निरूपम सेन इस सीट से दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अन्य राजनीतिक  दलों ने भी हालांकि अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला माकपा और तृणमूल कांग्रेस के रवि रंजन चट्टोपाध्याय के बीच रहने की संभावना है।

वाम दलों का गढ़ माने जाने वाले बर्दमान जिले में पार्टी की पकड़ पंचायत, नगरपालिका और पिछले लोकसभा चुनाव से कमजोर हो रही है। सत्तारूढ़ माकपा मेमेरी, गुस्कारा, कालना और दाईहात जैसी नगरपालिका पर अपना नियंत्रण खो चुकी है। बर्दमान जिले की इस विधानसभा सीट के लिए क्षेत्र का विकास, मंगोलकोट कांड और किसानों की आत्महत्या प्रमुख मुद्दे हैं। मंगलवार को इस विधानसभा सीट के उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला दो लाख 15 हजार मतदाता करेंगे।

इस बीच कोलकाता और उत्तरी चौबीस परगना जिले के दो मतदान केंद्रों पर दोबारा कराया गया। इनमें एक मतदान केंद्र बलियाघाट निर्वाचन क्षेत्र और दूसरा अशोक नगर निर्वाचन क्षेत्र में है। निर्वाचन आयोग ने इन मतदान केंद्रों में इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों में खराबी आने के बाद पुर्नमतदान के निर्देश दिए थे। यहां तीसरे चरण में बुधवार को वोट डाले गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पश्चिम बंगाल चुनाव: आज थम जाएगा चुनाव प्रचार