DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CM की तलाश जारी, मौसम बना विलेन

CM की तलाश जारी, मौसम बना विलेन

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री दोरजी खांडू के हेलीकॉप्टर को तलाशने के लिए चलाया जा रहा अभियान रविवार को भारतीय वायुसेना को खराब मौसम के कारण स्थगित करना पड़ा। वहीं भारतीय और भूटानी सेना के जवान पहाड़ी इलाकों में खांडू की तलाश में जुटे हैं।

वायुसेना ने शुरुआत में दो एम आई-17 हेलीकॉप्टरों को तलाशी अभियान के लिए तवांग से रवाना करने की योजना बनाई थी, लेकिन इनमें से केवल एक हेलीकॉप्टर ही उड़ान भर सका। शिलांग में वायुसेना की पूर्वी कमान के मुख्यालय के प्रवक्ता रंजीब साहू ने कहा, ‘‘केवल एक एमआई 17 हेलीकॉप्टर ही तवांग से उड़ान भरने में सक्षम हुआ जिसे खराब मौसम के कारण लौटना पड़ा।’’

असम के तेजपुर से भी दो चीता हेलीकॉप्टरों को उड़ान भरनी थी, लेकिन खराब मौसम के कारण यह सम्भव नहीं हो सका। साहू ने कहा, ‘‘आसमान साफ होते ही पर हम उड़ान भरने के लिए तैयार हैं।’’ इस बीच भूटानी सैनिक मुख्यमंत्री खांडू और अन्य चार को लेकर रवाना हुए पवन हंस के हेलीकॉप्टर की तलाश कर रहे हैं।

तवांग से जुड़े भूटान के त्रशियांग्त्से जिले के उपायुक्त एस. दुबा ने कहा, ‘‘हमने अपनी सीमा में भारतीय हेलीकॉप्टर को तलाशने के लिए सेना और स्थानीय लोगों को काम सौंपा है।’’ भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के दो उपग्रह इस इलाके के चित्र उपलब्ध करा रहे हैं।

मुख्यमंत्री के सलाहकार किरण रिजिजू ने कहा, ‘‘हम उम्मीद कर रहे हैं कि शाम तक उनकी कोई सूचना मिलेगी, इससे हमें कोई महत्वपूर्ण संकेत मिल सकता है।’’ कांग्रेस विधायक तवांग त्सेवांग धोनदुप ने कहा, ‘‘हम उम्मीद कर रहे हैं कि हेलीकॉप्टर और इसमें सवार लोगों की जल्द ही कोई सूचना मिलेगी। शुभ समाचार के लिए सभी बौद्ध मठों में प्रार्थनाएं की जा रही हैं।’’

धोनदुप की छोटी बहन याशमी लामू हेलीकॉप्टर में सवार अकेली महिला हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वह चिकित्सा जांच के लिए हेलीकॉप्टर में ही ईटानगर गई थीं।’’ खांडू और लामू के अलावा पायलट जेएस बब्बर और कैप्टन केएस मलिक और खांडू के सुरक्षा अधिकारी यासी चोड्डक सवार हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM की तलाश जारी, मौसम बना विलेन