DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिलशान बने श्रीलंका के नए कप्तान

दिलशान बने श्रीलंका के नए कप्तान

धुरंधर बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान को इंग्लैंड के आगामी दौरे के लिए श्रीलंका का नया कप्तान बनाया गया है। दिलशान कुमार संगकारा की जगह लेंगें जिन्होंने इस महीने विश्वकप फाइनल में भारत से हारने के बाद कप्तानी छोड़ दी थी।
 
श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने सोमवार को जारी बयान में बताया कि दिलशान को मई में होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए श्रीलंका का टेस्ट, वनडे और टी20 कप्तान नियुक्त कर दिया गया है।

चयनकर्ताओं ने हालांकि टीम के कप्तान की नियुक्ति कर दी है लेकिन उपकप्तान की नियुक्ति को फिलहाल टाल दिया है क्योंकि इस पद के संभावित उम्मीदवार चोटिल है और इंग्लैंड दौरे के लिए उनकी उपलब्धता संदिग्ध है।

34 वर्षीय सलामी बल्लेबाज दिलशान हाल के विश्वकप के शीर्ष स्कोरर रहे थे। उन्होंने 62.50 के औसत से 500 रन बनाए थे। दिलशान इससे पहले गत वर्ष जून में जिम्बाब्वे दौरे में श्रीलंका का नेतृत्व कर चुके हैं। तब उनकी कप्तानी में श्रीलंका ने त्रिकोणीय वनडे सीरीज जीती थी। इस सीरीज की तीसरी टीम भारत थी। यह पहला मौका है तब दिलशान को टेस्ट सीरीज में देश का नेतृत्व करने को मौका दिया गया है।

चयनकर्ताओं के प्रमुख दलीप मेंडिस ने बताया कि दिलशान के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से लौटने के बाद ही टीम का चयन किया जाएगा। दिलशान आईपीएल मे रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की तरफ से खेल रहे हैं।

श्रीलंका ने आईपीएल में खेल रह अपने सभी खिलाड़ियों को पांच मई तक स्वदेश लौटने के लिए कहा है ताकि इंग्लैंड दौरे की तैयारी की जा सके। श्रीलंका को दस मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले एक प्रशिक्षण शिविर लगाना है जिसमें सभी खिलाड़ियों की उपस्थिति जरूरी है। श्रीलंका को इंग्लैड दौरे में तीन टेस्ट, पांच वनडे और एक टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना है। पहला टेस्ट कार्डिफ में 26 मई से खेला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिलशान बने श्रीलंका के नए कप्तान