DA Image
10 जुलाई, 2020|10:44|IST

अगली स्टोरी

हफ्ते की वेबसाइट

www.popphoto.com
खूबसूरत तस्वीरें हम सभी को लुभाती हैं। कई बार तो कुछ तस्वीरें देखकर यही महसूस होता है कि जैसे हम किसी जगह या उस चीज को अपनी आंखों से और करीब से देख रहे हों। ऐसे कैसा हो पाता है कि कोई फोटोग्राफर किसी ऑब्जेक्ट को हूबहू तस्वीर में ढाल दे। अगर आपकी फोटोग्राफी में रुचि है या फिर आप केवल इतना जानना चाहते हैं कि इस आर्ट के बुनियादी पहलू क्या हैं तो पॉपफोटोडॉटकाम साइट आपके लिए है।

दुनिया भर में मशहूर पॉपफोटोडॉटकाम अमेरिका की फोटो पत्रिकाओं के लिए अधिकृत फोटो वेबसाइट है। इसका हाऊ टू फीचर फोटोग्राफी की विशाल दुनिया से आपका परिचय कराता है। इस साइट से आप पॉपुलर फोटोग्राफी के साथ ही इसके कलात्मक पहलुओं को भी जान पाएंगे।

इसमें फोटोग्राफी के सूक्ष्म और तकनीकी बिंदुओं की जानकारी के साथ ही समय -समय पर इसकी दुनिया में होने वाली नई इवेंट्स को भी दिखाया जाता है। फोटोग्राफी से जुड़े हुए उपकरणों, उनकी देखरेख और उन्हें खरीदने के दौरान ध्यान रखने वाली बातों को भी बताया गया है, जिसकी मदद से आप जान पाते हैं कि कौन सा पार्ट कहां और कैसे मिलेगा।

खास बात यह है कि इस पर फोटोग्राफी से जुड़ी चीजों को सरल तरीके से समझाया गया है। तो अगर आप फोटोग्राफी में करियर बनाना चाहते हैं या फिर कभी कभार घूमने के दौरान ही बेहतर फोटो खींचने के लिए कैमरा और इस आर्ट के बारे में गहराई से जानना चाहते हैं तो पॉपफोटोडॉटकाम आपके लिए  मददगार साबित होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:हफ्ते की वेबसाइट