DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दीपावली पर बाजारों में ग्राहक नहीं होने से दुकानदार चिंतित

दीपावली के त्यौहार में मात्र छह दिन शेष है, लेकिन बाजारों में अभी तक ग्राहकी शुरू नहीं हुई है। कपड़े की दुकान हो या फिर इलेक्ट्रानिक्स की दुकान कहीं पर भी त्यौहारी सीजन के हिसाब से ग्राहकी बेहद कम हो रही है। इस सबके चलते दुकानदारों के चेहरे पर साफ तौर से चिंता दिखाई देने लगी है। ग्राहकी नहीं होने के पीछे उनका तर्क हैं महगांई के चलते ग्राहक मार्केट में नहीं आ रहा है। उन्हें आशा है कि दीवाली के आसपास अवश्य ही दुकानदारी में इजाफा होगा।


दुकानदार पिछले दस दिनों से लगातार सुबह दुकान खोलते ही यह उम्मीद रख रहा है कि दीपावली के त्यौहार पर अवश्य ही ग्राहकी अच्छी होगी। लेकिन ऐसा अभी तक नहीं हो रहा है। शहर के सभी बाजारों में ग्राहकों का अभाव बना हुआ है। बाजार में रेडिमेड गारमेंटस की दुकान हो या फिर इलेक्ट्रानिक्स की दुकान या फिर हो बर्तन की दुकान सभी के यहां एक-दो ग्राहक नजर आ रहे है। बहराल,बाजारों में भीड़ तो अन्य दिनों के मुकाबले अधिक है, लेकिन दुकानों पर ग्राहक नजर नहीं आ रहा है। इस कारण बाजारों में दुकानदार त्यौहारी सीजन में भी खाली बैठे दिखाई दे रहे है। अधिकतर दुकानदारों का मानना है कि ग्राहक महगांई के चलते शायद मार्केट में नहीं आ रहा है। उम्मीद है कि दीवाली से एक-दो दिन पहले ग्राहकी में बढ़ोतरी हो सकती है। फिलहाल ग्राहकी नहीं होना चिंता का विषय बना हुआ है।
----------------------
दुकानदारों की प्रतिक्रिया
शिव अरोड़ा, अटेची एवं बैग विक्रेता: दीपावली का त्यौहार होने के बावजूद मार्केट में ग्राहक नजर नहीं आ रहा है। जबकि स्टॉक करीब दो महीने पहले भर लिया गया। ग्राहकी नहीं होने से काफी परेशानी हो सकती है।
अशोक गुप्ता, इलेक्ट्रानिक्स दुकानदार: पिछले कुछ सालों के दौरान ग्राहक दीपावली पर इलेक्ट्रानिक्स का सामान बेहद अधिक खरीदता था। दुकानदार काफी पहले शुरू हो जाती थी। लेकिन इस बार अभी तक ग्राहकों का अभाव बना हुआ है।
प्रेम खट्टर, रेडिमेड दुकानदार: दीपावली में केवल छह दिन शेष है। ग्राहक मार्केट से पूरी तरह गायब है। यदि यहीं रहा तो अवश्य ही  परेशानी पैदा हो सकती है।
हरीश धवन, घड़ी विक्रेता: दीपावली पर प्रत्येक साल 15 दिन पहले से ही लोग घड़ियों की खरीददारी शुरू कर देते थे। लेकिन इस बार अभी तक ग्राहकों का अता-पता नहीं है। स्टॉक एक महीने पहले से ही कर लिया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दीपावली पर बाजारों में ग्राहक नहीं होने से दुकानदार चिंतित