DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पश्चिम बंगाल में नौका पलटी, 18 शव बरामद, कई लापता

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में सागर द्वीप के निकट मुरीगंगा नदी में 150 से ज्यादा लोगों को लेकर जा रही एक नौका शनिवार पलट गई। इस घटना में अब तक 18 लोगों के शव बरामद किए गए जबकि कई अन्य लापता हैं।

अधिकारियों को मृतकों की संख्या में इजाफा होने की आशंका है। काकद्वीप में तीन नौकाएं जा रही थीं तभी उनमें से एक नौका रोसुलपुर और घोड़ामारा के निकट पलट गयीं। दक्षिण 24 परगना के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (राजस्व) निलंजन शांडिल्य ने कहा कि अब तक 45 लोगों को बचाया जा चुका है।

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) सुरजीत कर पुरकायस्थ ने बताया 16 शव बरामद हुए है। और कई लोगों को बचाया गया है जबकि कई शव तो नदी की तेज धार में बह गए।

दक्षिण 24 परगना जिले के पुलिस अधीक्षक एल एन मीणा ने कहा कि मृतक संख्या में इजाफा होने की आशंका है क्योंकि नौका पर क्षमता से अधिक लोग सवार थे। मीना ने कहा कि तटरक्षक बल, समुद्री और जिला पुलिस मिलकर काम कर रहे हैं लेकिन अंधेरे के बाद बचाव का काम मुश्किलों भरा होगा।

मीणा ने कहा कि जिन लोगों को बचाया गया उन्हें इलाज के लिए काकद्वीप अस्पताल ले जाया गया है। घटनास्थल पर पहुंचे पश्चिम बंगाल के सुंदरबन विकास मंत्री कांति गांगुली ने बताया कि नदी की तेज धार और जहाजों की आवाजाही के कारण बचाव के काम में मुश्किलें आ रही हैं।

दक्षिण 24 परगना जिले से सटे पूर्वी मेदिनीपुर की जिलाधिकारी अर्चना मीना ने कहा कि होवरक्राफ्ट के साथ समुद्री पुलिस और तटरक्षक बल को घटनास्थल पर भेज दिया गया था। रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि विशाखापत्तनम स्थित पूर्वी नौसेना कमान के नौसैनिक गोताखोरों को बचाव अभियान के लिए रवाना कर दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पश्चिम बंगाल में नौका पलटी, 18 शव बरामद, कई लापता