DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका की मिल्स के सिर सजा विश्व सुंदरी का ताज

अमेरिका की मिल्स के सिर सजा विश्व सुंदरी का ताज

मिस अमेरिका एलेक्जेंड्रिया मिल्स को इस साल की विश्व सुंदरी के खिताब से नवाजा गया है। एलेक्जेंड्रिया ने दुनिया भर की 119 सुंदरियों को मात देकर शनिवार को विश्व सुंदरी 2010 के खिताब पर कब्जा जमाया।

महज 18 साल की एलेक्जेंड्रिया विश्व सुंदरी का ताज अपने सिर पर पहनने वाली 60वीं महिला हैं। 2009 में विश्व सुंदरी चुनी गयीं जिब्राल्टर की कायने अल्दोरिनो ने एलेक्जेंड्रिया के सिर पर विश्व सुंदरी का ताज पहनाया। मिस बोत्सवाना एम्मा वारियज पहली जबकि मिस वेनेजुएला एड्रियाना वासिनी दूसरी रनर अप चुनी गईं।

विश्व सुंदरी का खिताब घर लाने का भारत का सपना एक बार फिर से टूट गया। इस प्रतियोगिता में देश की नुमाइंदगी कर रहीं मनस्वी ममगाईं टॉप 20 में भी अपनी जगह पक्की नहीं कर सकीं। सफेद रंग की गाउन पहन कर अपनी खूबसूरती के जलवे बिखेर रही एलेक्जेंड्रिया ने अपने 39 मिनट के भाषण से जजों के पैनल का दिल जीत लिया।

प्रतियोगिता की अध्यक्षता कर रहीं जूलिया मॉर्ले की ओर से विजेता घोषित की गयी एलेक्जेंड्रिया ने कहा मैं दूसरों की जिंदगी पर असर छोड़ना चाहती हूं। जितनी हो सके, मैं लोगों की उतनी मदद करना चाहती हूं। मिस वर्ल्ड 2010 का खिताब जीतना सम्मान की बात होगी।

इस समारोह का शुभारंभ पारंपरिक चीनी नृत्य से हुआ। उसके बाद पूरी दुनिया से आई विश्व सुंदरी प्रतियोगिता के प्रतिभागियों का परिचय कराया गया। प्योर्तो रिको के प्रसिद्ध गायक कालरेस अपोंटे ने अपने शानदार गीत से कार्यक्रम में समां बांधा। विश्व सुंदरी प्रतियोगिता की सभी प्रतिभागियों ने इसके बाद डांसेज ऑफ द वर्ल्ड नृत्य पेश किया। यह प्रस्तुति ब्राजील की सुंदरी के प्रदर्शन से शुरू हुई और उसके बाद मिस इंडिया वर्ल्ड मानस्वी मामगाई ने अपना नृत्य पेश किया। उन्होंने देवदास फिल्म का ढाई शाम रोक लई नृत्य पेश किया।

विश्व सुंदरी प्रतियोगिता का आयोजन पहली बार 1951 में हुआ था और भारत और वेनेजुएला की सुंदरियों ने सबसे अधिक बार यह खिताब अपने नाम किया है। दोनों देशों की सुंदरियों ने अब तक पांच-पांच बार यह खिताब अपने नाम किया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिका की मिल्स के सिर सजा विश्व सुंदरी का ताज