अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विकसित राज्य बनाने के लिए एक और मौकाः नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि विकसित बिहार की जिस इमारत को बनाने का जो खाका उन्होंने तैयार किया है उसे पूरा करने के लिए उन्हे एक मौका और चाहिए।

कुमार ने अपने गठबंधन की सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस इमारत को बनाने का खाका उन्होंने तैयार किया है उसे पूरा किया जाएगा और इसके लिए उन्हें एक मौका और चाहिए।

उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में सरकार ने 50 हजार से अधिक अपराधियों को जेल भिजवाने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि इस बार मौका मिला तो वह भ्रष्टाचारियों को जेल भेजेंगे तथा उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों के आलीशान भवनों में स्कूल खोले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि बिजली के उत्पादन में शून्य रहे बिहार के बरौनी, कांटी और नवीनगर की उत्पादन क्षमता को बढ़ाने का कार्य शुरू कर दिया गया है जिससे बिजली के क्षेत्र में राज्य आत्मनिर्भर हो जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में गरीबी रेखा के नीचे गुजर बसर करने वाले डेढ़ करोड़ लोगों में से केन्द्र सरकार मात्र 65 लाख लोगों के लिए सस्ते दर पर अनाज मुहैया करा रही है।

यदि इस बार उनकी सरकार सत्ता में आई तो शेष परिवारों को राज्य सरकार की ओर से सस्ता राशन उपलब्ध कराया जाएगा। इस मौके पर भाजपा नेता और सहकारिता मंत्री गिरिराज सिंह, पूर्व विधायक कृष्ण चंद्र प्रसाद सिंह और भाजपा प्रत्याशी विजय कुमार सिन्हा भी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विकसित राज्य बनाने के लिए एक और मौकाः नीतीश