DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार चमकने का झूठा प्रचार किया गया: राहुल

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी ने कहा कि बिहार के चमकने का झूठा प्रचार किया गया है। उनके मुताबिक बिहारी चमक रहे हैं, परंतु बिहार नहीं चमक रहा क्योंकि अगर बिहार चमकता तो फिर बिहारियों को दिल्ली, पंजाब या अन्य शहरों में रोजगार के लिए क्यों जाना पड़ता।

बिहार के बेगुसराय जिले के बछवाड़ा विधानसभा में शनिवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ‘‘बिहार के विकास का झूठा प्रचार किया गया है। इंग्लैंड का पत्रकार कहता है कि बिहार का विकास हुआ है लेकिन बिहार के लोग नहीं कहते कि बिहार का विकास हुआ है। यहां के लोग अन्य राज्यों में जा रहे हैं और वहां जाकर खुद को और उस राज्य को चमका रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि पिछले 20 वर्षों से बिहार में जो भी सरकार आई उसने जाति-पाति की बात कही, विकास की बात किसी ने नहीं की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसी नेता को बिहार आने से नहीं रोका परंतु यहां के मुख्यमंत्री कहते हैं कि चुनाव का समय है इसलिए एक नेता को जिसकी पार्टी से चुनावी गठबंधन है, नहीं आने देंगे। उन्होंने कहा कि यह कैसा गठबंधन और कैसा समझौता है।

गांधी ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार केन्द्र सरकार की योजनाओं को भी आम लोगों तक नहीं पहुंचा सकी है। केन्द्र की सारी योजनाओं की स्थिति बिहार में बदतर है। यहां के लोगों को जो मिलना चाहिए वह भी नहीं मिल रहा है। वह कहते हैं कि जब तक बिहार और उत्तर प्रदेश का विकास नहीं होगा तब तक देश का विकास नहीं हो सकता।

उन्होंने आम लोगों से अपील की कि चुनाव का समय है और बिहार को अगर बदलना है तो विकास को वोट दीजिए। उन्होंने कहा कि वह कोई वादा तो नहीं कर रहे परंतु इतना तय है कि कांग्रेस की जो सरकार होगी वह आम लोगों की और गरीबों की होगी और विकास करेगी।

राहुल शनिवार को बिहार विधानसभा के चौथे चरण के चुनाव प्रचार के लिए तीन चुनावी सभाओं को सम्बोधित करने बिहार के एक दिवसीय दौरे पर हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार चमकने का झूठा प्रचार किया गया: राहुल