अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार में जेलों की सुरक्षा बढ़ाई गई

नक्सली हमले की आशंका के मद्देनजर शनिवार को बिहार में दो जेलों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। पुलिस से मिली सूचना के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी रिपोर्ट में इन जेलों में नक्सली हमले की आशंका जताई थी। इसमें यह चेतावनी दी गई है कि नक्सली अपने कार्यकर्ताओं को छुड़ाने के लिए बिहार की जेलों पर हमले कर सकते हैं।

दो दिन बाद सोमवार को बिहार में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 42 सीटों पर मतदान होना है। बिहार प्रशासन इन हमलों की चेतावनी और चुनाव को देखते हुए सतर्क हो गया है। पिछले तीन चरणों में चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुए हैं।

पुलिस ने बताया कि सुरक्षा एजेंसी ने बिहार के दो केंद्रीय जेलों पर नक्सली हमलों की आशंका जताई है। इसे देखते हुए प्रशासन ने भागलपुर जिले में स्थित भागलपुर केंद्रीय जेल और पटना के बेऊर जेल की सुरक्षा बढ़ा दी है। इन दो जेलों में दर्जनों नक्सली बंद हैं।

बिहार में इससे पहले नवंबर 2005 में कैदियों के जेल से भागने की एक बड़ी घटना हुई थी, जब जहानाबाद जेल से करीब 380 कैदी फरार हो गये थे। हालांकि उनमें से करीब 300 कैदी या तो वापस लौट आए थे या उन्हें फिर से गिरफ्तार कर लिया गया था। बिहार विधान सभा का छह चरणों में होने वाला चुनाव 21 अक्टूबर से शुरू हुआ है, जो 20 नवंबर को समाप्त होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार में जेलों की सुरक्षा बढ़ाई गई