DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लातेहार-खलारी में उग्रवादियों का उत्पात

उग्रवादियों ने लातेहार जिले के महुआडांड़ और रांची जिले के खलारी थाना क्षेत्र में पिछली रात जमकर उत्पात मचाया। महुआडांड़ में जहां दो जेसीबी मशीन को उग्रवादियों ने जला दिया, वहीं पीएलएफआई उग्रवादियों ने डकरा साइडिंग पर हमला बोल कर एक पेलोडर और बोलेरो को फूंक दिया। उग्रवादियों के हमले में बोलेरो का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे रिम्स में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार महुआडांड़ के कुरुंद गांव के नावाटोली में उग्रवादियों के दस्ते ने हमला किया। हथियारबंद उग्रवादियों ने सड़क निर्माण में लगी कंपनी कृष्णानंद कुमार सिंह कंस्ट्रक्शन की दो जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया। ग्रामीणों ने फायरिंग और विस्फोट की आवाजें भी सुनी। उग्रवादियों ने वहां से जाते समय नारेबाजी भी की।

उग्रवादियों की संख्या 30 से 40 के बीच थी। जेसीबी पूरी तरह राख हो गयी है। किसी भी उग्रवादी संगठन ने इसकी जिम्मेवारी नहीं ली है। सूत्रों के अनुसार उग्रवादियों ने लेवी नहीं दिए जाने के कारण इस घटना को अंजाम दिया है। इधर खलारी थाना क्षेत्र में स्थित सीसीएल की डकरा साइडिंग पर भी उग्रवादियों के एक दस्ते ने हमला किया।

उग्रवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग करते हुए एक नई पेलोडर मशीन तथा एक बोलेरो को आग के हवाले कर दिया। दो ग्रुपों में बंट कर उग्रवादी डकरा साइडिंग पहुंचे और पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया। उन्होंने डय़ूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को पीटा और साइडिंग में काम करनेवालों को चेतावनी दी।

उग्रवादियों ने दहशत फैलाने के लिए फायरिंग भी की। इसके बाद उग्रवादियों ने टीटीसी कंपनी की करीब एक करोड़ रुपए की नई पेलोडर मशीन में आग लगा दी। वहीं खड़ी बोलेरो में भी आग लगा दी गई। इसके बाद उग्रवादी आराम से चलते बने। साइडिंग के कर्मचारी कुछ भी बताने से घबरा रहे हैं।

घटना की सूचना मिलने पर खलारी थाना प्रभारी अरविंद सिंह वहां पहुंचे। पुलिस को वहां एक खोखा तथा उग्रवादियों द्वारा छोड़ा गया पर्चा मिला। घटना की जिम्मेवारी पीएलएफआई नामक उग्रवादी संगठन ने ली है।

बाद में सीआइएसएफ के आइजी, खलारी डीएसपी तथा अन्य अधिकारी भी वहां पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली। रांची ग्रामीण एसपी माइकल एस राज ने भी घटना स्थल का दौरा किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लातेहार-खलारी में उग्रवादियों का उत्पात