DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रोजेक्ट शिक्षकों का तीन माह पुराना आंदोलन खत्म

झारखण्ड के शिक्षा मंत्री बैजनाथ राम के मांगों पर विचार करने के आश्वासन पर राज्य के हजारों प्रोजेक्ट शिक्षाकर्मियों ने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया है। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि प्रोजेक्ट शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षामंत्री से मुलाकात की और मांगों पर विचार के उनके आश्वासन के बाद उन्होंने 20 जुलाई से प्रारंभ किया गया अपना आंदोलन शुक्रवार कोसमाप्त कर दिया।

झारखण्ड राज्य प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय शिक्षक संघ के बैनर तले ये शिक्षक 20 जुलाई से ही 25 वर्षों से लंबित अपने वेतन के भुगतान की मांग के साथ आंदोलनरत थे और लगातार राजभवन के समक्ष धराना-प्रदर्शन कर अपना विरोध प्रदर्शित कर रहे थे। प्रोजेक्ट शिक्षाकर्मियों ने मंत्री से वार्ता के बाद हड़ताल समाप्त करने का फैसला किया।

शिक्षकों के साथ हुई वार्ता में मंत्री ने कहा कि फिलहाल पंचायत चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू है। इसलिये वह कोई घोषणा नहीं कर सकते परंतु चुनावों के बाद दो माह के भीतर उनकी सारी समस्याओं का समाधान कर दिया जायेगा। वेतन भुगतान की प्रक्रिया भी पूरी कर ली जायेगी।

आचार संहिता समाप्त होते ही इसकी घोषणा कर दी जायेगी। आंदोलनरत शिक्षकों ने मंत्री की बात मानते हुये आंदोलन समाप्त करने की घोषणा कर दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रोजेक्ट शिक्षकों का तीन माह पुराना आंदोलन खत्म