DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्लैकबेरी 31 जनवरी तक सरकार को उपलब्ध करा देगी पहुंच

ब्लैकबेरी 31 जनवरी तक सरकार को उपलब्ध करा देगी पहुंच

ब्लैकबेरी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रिसर्च इन मोशन (रिम) ने सरकार को भरोसा दिलाया है कि वह अपनी ब्लैकबेरी मैसेंजर (बीबीएम) सेवा तक कानूनी तरीके से अंतिम समाधान अगले साल 31 जनवरी तक उपलब्ध करा देगी। पर रिम ने अपनी इंटरप्राइज ईमेल सेवा के बारे में चुप्पी साधी हुई है।
    
गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि रिम और सरकार के बीच कानूनी तरीके से पहुंच उपलब्ध कराने को लेकर बातचीत चल रही है।
    
प्रवक्ता ने बताया कि ब्लैकबेरी ने बीबीएम सेवा तक कानूनी तरीके से पहुंच की अंतरिम व्यवस्था की है और उसने सरकार को भरोसा दिलाया है कि इसका अंतिम समाधान 31 जनवरी, 2011 तक उपलब्ध करा दिया जाएगा। ब्लैकबेरी के इस आश्वासन के बाद बीबीएम सेवा जारी रहेगी।
    
इससे पहले सरकार ने ब्लैकबेरी हैंडसेट बनाने वाली कंपनी को सुरक्षा एजेंसियां को अपनी लोकप्रिय मैसेंजर तथा इंटरप्राइज सेवाओं तक पहुंच के लिए अंतिम समाधान उपलब्ध कराने को 31 दिसंबर तक का समय दिया था। इससे पहले सरकार ने 31 अगस्त की सीमा को बढ़ाकर 31 अक्टूबर किया था।
    
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रिम के प्रतिनिधियों तथा दूरसंचार विभाग के बीच बैठक के बाद गृह मंत्रालय ने इस मामले में और समय देने का फैसला किया है। देश में ब्लैकबेरी ग्राहकों की संख्या दस लाख के करीब है। अभी तक वाइसमेल, एसएमएस तथा ब्लैकबेरी की इंटरनेट सेवाओं तक सुरक्षा एजेंसियों को पहुंच उपलब्ध है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ब्लैकबेरी 31 जनवरी तक सरकार को उपलब्ध करा देगी पहुंच