DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वोज़नियाकी, तोसूर सेमीफाइनल में, ज्वोनारेवा,क्लिस्टर्स भी जीती

वोज़नियाकी, तोसूर सेमीफाइनल में, ज्वोनारेवा,क्लिस्टर्स भी जीती

विश्व नंबर एक डेनमार्क की कैरोलीन वोज़नियाकी ने फ्रेंच ओपन चैंपियन इटली की फ्रांसिस्का शियावोन को अपने आखिरी ग्रुप मैच में हराकर यहां खलीफा खेल परिसर में जारी दोहा डब्ल्यूटीए टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में मैरून ग्रुप से प्रवेश कर लिया है और अपनी विश्व रैंकिंग भी बचाए रखी है।
 
इसी ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया की सामंता तोसूर को अपने आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा लेकिन फिर भी वह सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं। व्हाइट ग्रुप में विश्व नंबर दो वेरा ज्वोनारेवा और बेल्जियम की किम क्लिस्टर्स लगातार दो जीतों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई हैं और इनका अंतिम चार में पहुंचना लगभग तय है।
 
पिछले मैच में तोसूर के हाथों सनसनीखेज हार झेलनी वाली शीर्ष वरीय वोज़नियाकी ने गुरूवार को हुए मुकाबले में शियावोन को 3-6, 6-1, 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की। पहले सेट में पिछड़ने के बाद उन्होंने चैंपियनों की भांति दमदार वापसी की और लगातार दो सेटों में इतालवी खिलाड़ी को रौंद दिया। शियावोन टूर्नामेंट में अब तक अपने दोनों मैच हार चुकी हैं।
 
वोज़नियाकी को तोसूर से मिली हार के बाद उनकी विश्व नंबर एक रैंकिंग पर खतरा मंडराने लगाने था और इसे बचाए रखने के लिए उन्हें टूर्नामेंट में कम से कम एक जीत की दरकार थी। शियावोन के खिलाफ मिली जीत से यह जरूरत पूरी हो गई और अब वोज़नियाकी वर्ष के अंत तक नंबर वन की कुर्सी पर बनी रह सकती हैं।

बुधवार को वोज़नियाकी को दिन में तारे दिखाने वाले तोसूर गुरूवार को संघर्षपूर्ण मुकाबला रूस की एलेना देमेंतिएवा के हाथों गंवा बैठी। हालांकि इसे पहले वह तीन मैचों में दो जीत दर्ज कर चुकी थीं जबकि देमेंतिएवा को दो मैचों में पहली जीत नसीब हुई। इस तरह तोसूर हार के बावजूद अंतिम चार में पहुंचने में सफल रहीं। देमेंतिएवा ने तोसूर को 4-6, 6-4, 7-6 से हराया।
 
व्हाइट ग्रुप में क्लिस्टर्स ने बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को कांटे के मुकाबले में 6-4, 5-7, 6-1 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई। तीसरी वरीय क्लिस्टर्स पहले सेट में बढ़त मिलने के बावजूद इसे दूसरे सेट में बरकरार नहीं रख सकी और रोमांचक मुकाबले में 5-7 से पिछड़ गई। तीसरे सेट में उन्होंने 6-1 की ज़बर्दस्त बढ़त के साथ सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया।
 
इस ग्रुप में रूस की वेरा ज्वोनारेवा पहले ही अपने दो मुकाबले लगातार जीतकर शीर्ष पर हैं। अजारेंका और सर्बिया की एलेना यांकोविच को अपने दो ग्रुप मुकाबलों में अब तक एक भी जीत नहीं मिली है और उनका टूर्नामेंट से बाहर होना लगभग तय है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वोज़नियाकी, तोसूर सेमीफाइनल में, ज्वोनारेवा,क्लिस्टर्स भी जीती