अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेट्रो ट्रेन के सिग्नल में खराबी से घंटों फंसे रहे यात्री

मेट्रो ट्रेन के सिग्नल में खराबी से घंटों फंसे रहे यात्री

द्वारका और नोएडा सिटी लाइन पर सिग्नल में खराबी आ जाने के कारण शुक्रवार की सुबह हजारों मेट्रो ट्रेन यात्री प्लेटफार्म और ट्रेन के अंदर घंटों फंसे रहे। इस तकनीकी खराबी के कारण इस लाइन पर चलने वाली सभी ट्रेनें प्रभावित रहीं।

लोगों को दफ्तर पहुंचने में काफी परेशानी झेलनी पड़ी। हालांकि ट्रेनें रूकी नहीं लेकिन कई स्टेशनों पर इन ट्रेनों को 15 से 30 मिनट तक रुकना पड़ा। दिल्ली मेट्रो ट्रेन ऑटोमेटिक सिग्नलिंग प्रणाली से चलती है और अगर कोई खराबी आ जाती है तो ट्रेनों को पटरी पर मेनुएल सिग्नलिंग व्यवस्था से आगे के लिए दौड़ाई जाती है। हालांकि इनकी रफ्तार को निर्धारित कर दी जाती है।

यात्रियों के मुताबिक इन्हें कई स्टेशनों पर ट्रेन के लिए 40 मिनट से भी अधिक समय तक इंतजार करना पड़ा और ट्रेन के अंदर फंसे पड़े यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा क्योंकि विलंब के कारण हरेक ट्रेन में काफी भीड़ इकठ्ठा हो गई थी।

मेट्रो के अधिकारियों ने बताया कि सिग्नलिंग प्रणाली में खराबी के बारे में सुबह नौ बजे के करीब पता चला। इसके बाद से सभी ट्रेनों को निर्धारित रफ्तार से चलाया गया।

डीएमआरसी के प्रवक्ता ने बताया कि इस खराबी को जल्दी से ठीक कर लिए जाने का प्रयास जारी है। उल्लेखनीय है कि कामकाजी दिनों में द्वारका-नोएडा सिटी लाइन पर रोजाना 6 लाख से अधिक यात्री सफर किया करते हैं और यह दिल्ली की सबसे व्यस्ततम मेट्रो लाइन है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मेट्रो के सिग्नल में खराबी से घंटों फंसे रहे यात्री