DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाई कोर्ट पीठ सिंह की याचिकाओं पर सुनवाई से हटी

इलाहाबाद हाई कोर्ट की एक खंड पीठ ने समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के सिलसिले में दायर की गई दो याचिकाओं की सुनवाई करने से इंकार कर मुख्य न्यायाधीश से उसे किसी और पीठ को सौंपने का आग्रह करने का गुरुवार को फैसला किया।

न्यायमूर्ति अमर सारण एवं न्यायमूर्ति सुरेन्द्र सिंह की पीठ ने सिंह और कानपुर निवासी शिवकांत त्रिपाठी द्वारा दायर की गई याचिकाओं पर सुनवाई करने से खुद को अलग कर लिया। पीठ ने कहा कि वह हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से यह अनुरोध करेगी कि इस मामले को अन्य पीठ के समक्ष सुनवाई के लिये पेश किया जाए।

इस दौरान सिंह अदालत में मौजूद थे। सिंह के साथ उनके मित्र एवं राज्य सभा सांसद रामजेठमलानी भी थे। सिंह ने बाद में कहा, मेरे खिलाफ एक झूठा मामला दायर किया गया है और मैं एक साल से अपना बचाव कर रहा हूं। इन दो याचिकाओं में से एक में सिंह ने अपने खिलाफ कानपुर में दर्ज किये गये एक एफआईआर को चुनौती दी है।

वहीं, दूसरी याचिका शिकायतकर्ता त्रिपाठी ने दर्ज की है। उन्होंने अदालत से उत्तर प्रदेश पुलिस को जांच कार्य तेजी से पूरा करने का निर्देश दिये जाने की मांग की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हाई कोर्ट पीठ सिंह की याचिकाओं पर सुनवाई से हटी