DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आनंद ने टोपालोव से ड्रा खेला, संयुक्त दूसरे स्थान पर

आनंद ने टोपालोव से ड्रा खेला, संयुक्त दूसरे स्थान पर

विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने पर्ल स्प्रिंग शतंरज टूर्नामेंट के आठवें दौर में गुरुवार को बुल्गारिया के वेसलिन टोपालोव के साथ बाजी ड्रा खेली और वह अब भी संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

सातवें दौर में नार्वे के मैगनस कार्लसन के खिलाफ कुछ विषम परिस्थितियों से गुजरने के बाद आनंद ने टोपालोव के खिलाफ सफेद मोहरों से 31 चाल में बाजी ड्रा खेली। दिन की दो अन्य बाजियां भी ड्रा छूटी जिससे खिलाड़ियों की पोजीशन में कोई अंतर नहीं आया।

चीन के वांग यु ने कार्लसन को थोड़ा परेशान जरूर किया लेकिन आखिर में यह बाजी भी ड्रा छूटी जबकि फ्रांस के एटिनी बाकरोट ने अजरबेजाना के वुगार गाशिमोव के खिलाफ अंक बांटे। छह खिलाड़ियों के डबल राउंड रोबिन टूर्नामेंट में अब जबकि केवल छह दौर की बाजियां बची हैं तब कार्लसन 5.5 अंक लेकर शीर्ष पर बने हुए हैं। उन्होंने आनंद और बाकरोट पर पूरे एक अंक की बढ़त बना रखी है। टोपालोव और गाशिमोव में से प्रत्येक के 3.5 अंक हैं और वे संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं। वांग के 2.5 अंक हैं।

इस दो लाख 50 हजार डालर इनामी टूर्नामेंट में कार्लसन को अब टोपालोव और गाशिमोव तथा आनंद को गाशिमोव और बाकरोट से भिड़ना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आनंद ने टोपालोव से ड्रा खेला, संयुक्त दूसरे स्थान पर